जांजगीर चाम्पा

JANJGIR CHAMPA : वीणा वादनी स्कूल के होनहार छात्र स्वप्निल विश्वकर्मा ने कक्षा दसवीं में 88.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बढ़ाया जिले का मान

Chhattisgarh

जांजगीर-चांपा / वीणा वादनी हाई स्कूल सरखों के कक्षा 10वीं के छात्र स्वप्निल विश्वकर्मा पिता मारुति विश्वकर्मा माता अंजू विश्वकर्मा माध्यमिक शिक्षा मंडल (सीजी बोर्ड) द्वारा आयोजित मुख्य परीक्षा में 88.50 प्रतिशत अंक अर्जित कर गांव सहित जिले का नाम रोशन किया है।

 

IMG 20240511 WA0002 1 Console Crptech

बता दें कि स्वप्निल विश्वकर्मा जिला मुख्यालय से लगे गांव सरखों में संचालित वीणा वादनी विद्यालय के छात्र हैं। जिन्होंने कड़ी मेहनत कर उत्कृष्ट सफलता हासिल की है। चर्चा के दौरान छात्र स्वप्निल ने कहा कि जिस हिसाब से उन्होंने तैयारी की थी, उस हिसाब से अंक नहीं आए हैं, फिर भी उन्हें संतोष है।

स्वप्निल ने बताया कि रोजाना नियमित पढ़ाई, माता-पिता और शिक्षकों के मार्गदर्शन से यह मुकाम हासिल हुआ है। स्वप्निल ने बताया की वह रोजाना लगभग 3 से 4 घंटे की नियमित पढ़ाई कर रहे थे। इस दौरान शिक्षकों के द्वारा उचित मार्गदर्शन भी दिया जाता था। परिवारजनों ने भी पढ़ाई में पूर्ण सहयोग किया है, साथ ही हमेशा उत्साह बढ़ाने का काम करते हुवे मनोबल बढ़ाया है। आगे वह यूपीएससी (UPSC) की तैयारी करना चाहते है उनका सपना है कि वह आईएस (IAS) ऑफिसर बने इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

होनहार छात्र स्वप्निल के इस उल्लेखनीय सफलता पर समाज सहित गांव के लोगो ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें