छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : 8 करोड़ 62 लाख के गांजा के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Chhattisgarh

महासमुंद / महासमुंद पुलिस ने गांजे के अवैध परिवहन के खिलाफ अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई की है। जिले के ओडिशा सीमा से लगे थाना सिंघोड़ा में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। इसे जिले में अबतक की बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। पुलिस ने ट्रक के पीछे खाली कैरेट के नीचे से 1725 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। जिसकी कीमत 8 करोड़ 62 लाख 50 हजार रूपये आंकी गई है।

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह पुलिस को मुखबिर से ओडिशा के रास्ते भारी मात्रा में गांजे की तस्करी की सूचना मिली थी। जिसके बाद महासमुंद जिले के उड़ीसा से लगे सरहदी थाना सिंघोड़ा के नाका रेहटिखोल में नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू की।

trak ganja 768x432 1 Console Crptech

इस दौरान ट्रक क्रमांक MH 21 BH 5855 को पुलिस ने रोका जिसमे दो व्यक्ति सवार थे। पुलिस ने जब गाड़ी में लोड सामन के बारे में उनसे पूछा तो दोनों गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने ट्रक में खाली कैरेट के नीचे गांजा तस्करी कर मध्यप्रदेश लेकर जाने की बात कबूल की।

पुलिसकर्मियों ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गए ट्रक में 50 प्लास्टिक की बोरियों के भीतर 862 पैकेट में बंद गांजा रखा हुआ था। पुलिस द्वारा तौल करने पर इसका वजन 1725 किलोग्राम प्राप्त हुआ, जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ 62 लाख 50 हजार रूपये बताई जा रही है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक गेरुआ रंग का ट्रक कीमती 23 लाख, दो मोबाइल कीमती 20 हजार, नगदी 1500 रुपए कुल कीमती 8 करोड़ 85 लाख 71 हजार 500 रुपए बरामद किया है।

पुलिस ने गांजे की इस खेप की तस्करी करने वाले दोनों आरोपी अविनाश म्हस्के उम्र 27 वर्ष पिता ज्ञानेश्वर म्हस्के और संतोष पवार उम्र 32 वर्ष पिता भीमराव पवार को गिरफ्तार कर लिया है। जो की महराष्ट्र के जिला जालना के रहने वाले है। बहरहाल सिंघोडा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानो के तहत विधिवत कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें