रायपुर

छत्तीसगढ़ में 12 जुलाई को कैबिनेट की बैठक संभावित, 6 दिनों के भीतर दूसरी बार कैबिनेट बैठक में लिए जा सकते हैं अहम फ़ैसले

रायपुर / छत्तीसगढ़ में 6 दिनों के भीतर भूपेश कैबिनेट की दसूरी बैठक हो सकती है। यह बैठक 12 जुलाई यानी कल संभावित है। वहीं अनुमान यह लगाए जा रहे हैं कि 12 जुलाई को होने वाली इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में कुछ अहम विधेयकों को मंज़ूरी मिल सकती है। इसके साथ ही कर्मचारियों को उम्मीदें हैं कि नियमितिकरण जैसी कई मांगें सरकार पूरा करेगी।

6 जुलाई को हुई थी कैबिनेट की बैठक

images 50 3 Console Crptech

12 जुलाई को संभावित कैबिनेट की बैठक से पहले 6 जुलाई को भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक की गई है। इसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं। कैबिनेट की बैठक में 29 बिंदुओं का फैसला किया गया जिसमें छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के शासकीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए मंहगाई भत्ते (डी.ए.) में 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। वहीं शासकीय कर्मचारियों को एक और सौगात देते हुए राज्य सरकार द्वारा पूर्ण पेंशन की पात्रता अवधि को 33 वर्ष से घटाकर 30 वर्ष कर दिया है साथ ही स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति हेतु अर्हतादायी सेवा की अवधि को 20 वर्ष से घटाकर 17 वर्ष कर दिया गया है। इसके साथ ही सरकार ने 27 अहम फैसले भी लिए थे। अब 12 जुलाई को अगर कैबिनेट की बैठक होती है तो इसमें 18 जुलाई से शुरु होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र में प्रस्तुत किए जाने वाले संशोधन विधेयकों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। 18 जुलाई से शुरु होने वाला मानसून सत्र 21 जुलाई तक चलेगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा ने इस बाबत अधिसूचना जारी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें