छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH : उप सरपंच की हत्या के आरोपी की जेल में मौत, ASP सस्पेंड

Chhattisgarh

कवर्धा / लोहारीडीह की घटना में शामिल आरोपी प्रशांत साहू की जेल में मौत के मामले में सरकार ने देर रात बड़ी कार्रवाई की है सीएम के निर्देश पर ASP विकास कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है साथ ही मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

images 2024 09 19T172241.697 Console Crptech

बीती रात परिजनों से मिलने पहुंचे गृहमंत्री और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि परिजनों और गांव वालों ने पुलिस के बड़े अधिकारियों पर पिटाई का आरोप लगाया था इस पर कार्रवाई करते हुए IPS विकास कुमार को निलंबित किया गया है। इसके अलावा मृतकों के परिजनों के लिए सरकार ने 10 लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है।

गृहमंत्री ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम कर दिया गया है. इसके अलावा बिसरा जांच के लिए भी भेज दिया गया है। जांच में यदि कोई बात आती है तो उस पर आगे और कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल रविवार को कवर्धा जिले के पूर्व सरपंच रघुनाथ साहू के मकान में आग लगा दी गई थी, जिससे उपसरपंच की मौत हो गई। इस दौरान लोगों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई पथराव भी हुआ। इस पथराव में कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव और दर्जनों पुलिसकर्मियों को चोटें आई थी।घटना के बाद जिलेभर से पुलिस जवान और सैकड़ों बटालियन के जवानों को बुलाया गया था, जिसके बाद ग्रामीण गांव छोड़कर भाग गए इस घटना में पुलिस ने 170 लोगों को आरोपी बनाया है और 69 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें