छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : साय सरकार के बजट पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा “करे कोई भरे कोई”

Chhattisgarh

रायपुर / छत्तीसगढ़ सरकार के पहले बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा कि एक कहावत है। “करे कोई भरे कोई” यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। वहीं प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने इस बजट के साथ ही राज्य की सरकार पर निशाना साधा है।

images 2024 02 09T200623.504 Console Crptech

शुक्रवार को विधानसभा में पेश किए गए साय सरकार के बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि बजट से हमें अत्यधिक निराशा हुई है, लच्छेदार भाषण से विकास की बात कही। अपने भाषण के दौरान वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ से ज्यादा मोदी का नाम लिया। यह बजट मोदी की चाटुकारिता वाला बजट है। बजट में मोदी की गारंटी भी शामिल नहीं है।

1a68b474ca4a98e4aa6da5ba20239014 Console Crptech

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को अपने पोस्ट में लिखा है। कि चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी। अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है। बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी बीजेपी सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्त मंत्री ओपी चौधरी राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए। उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं। यह ख्याली पुलाव की तरह ही दिखता है।

उन्होंने कहा कि राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरफ पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई है, ठीक वैसा ही जैसा मोदी ने केंद्र में किया था। बहुत परिश्रम से नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है। और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है। भाजपा से इससे अधिक उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें