छत्तीसगढ़

Chhattisgarh News : राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, गरीबों का अब 10 लाख रुपए तक का होगा मुफ्त इलाज, भूमिहीन मजदूरों को मिलेगा 10 हजार रुपए

राजनांदगांव / छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। राजनांदगांव में चुनावी सभा के दौरान राहुल गांधी ने दो और चुनावी वादे किए है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजनांदगांव में आयोजित जनसभा में पार्टी की दो बड़ी घोषणाओं का ऐलान किया. इसमें पहला डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग को अब 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक का मुफ्त इलाज और अन्य लोगों को 50 हजार से बढ़ाकर अब 5 लाख तक का मुफ्त इलाज और दूसरा भूमिहीन मजदूर को मिलने वाली 7 हजार रुपए की राशि 10 हजार रुपए करना शामिल है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को कहा, पांच साल पहले इसी तरह की बैठक में भूपेश बघेल, मैंने और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने छत्तीसगढ़ की जनता से तीन-चार वादे किए थे। सबसे बड़ा वादा था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। हमने यह भी कहा था कि छत्तीसगढ़ के किसानों को धान का दाम 2500 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा लेकिन आज हम राज्य में किसानों को 2,640 रुपए प्रति क्विंटल प्रदान कर रहे हैं। हम इसे आने वाले समय में 3000 प्रति क्विंटल तक ले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें