छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH WEATHER : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Chhattisgarh

रायपुर / छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय होने के बाद इन दिनों लगातार प्रदेश में बारिश हो रही है। वहीं सावन के महीने की शुरुआत होते ही छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हो रही है। इस बीच राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में कल मौसम की ये पहली झड़ी है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने प्रदेश के लगभग 30 जिलों में इस दौरान भारी बारिश की संभानाएं जताई है। बता दें कल सुबह से लेकर देर रात तक कभी हल्की और कभी तेज बारिश हो रही थी।

images 2024 07 24T103102.041 Console Crptech

आज भी रायपुर में सुबह से ही हल्की माध्यम बारिश हो रही है। ऐसे में बारिश एक ओर लोगों को गर्मी से रहत मिली है, तो दूसरी ओर लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई है। भारी बारिश के चलते कई नदी, नाले इस बीच उफान पर आ गए हैं, जिससे सड़कों की आवाजाही प्रभावित होने के साथ ही स्कूलों और दफ्तरों के उपस्थिति को भी प्रभावित कर रही है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 

इसके साथ ही कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने के संभावनाएं है। विभाग के मुताबिक प्रदेश के लगभग 19 जिलों में मूसलाधार बारिश और 11 जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना बनी है। इस बीच प्रदेश के बेमेतरा, बलौदा बाज़ार, कबीरधाम, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, मुंगेली, महासमुंद, रायपुर, रायगढ़,सक्ति, सारंगढ़-बिलाईगढ़ सहित कई जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें