रायपुर

आठ साल बाद बिटिया ने सुनी मां की आवाज मुख्यमंत्री के सहयोग से एम्स में हुआ सफल कॉक्लियर इंप्लांट

रायपुर / एक मां के लिए इससे बड़ी दुख की बात क्या हो सकती है कि पिछले 8 सालों से उसकी बेटी ने उसकी आवाज ही नहीं सुनी और शायद उस मां का यह दुख जीवन भर बना रहता. यदि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कोरिया ना आते और परिवार मुख्यमंत्री  के सामने अपना दुख साझा न कर पाते। इसका परिणाम हुआ कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर वर्षा की कॉक्लियर इंप्लांट सर्जरी हुई और आज वर्षा अपनी मां और दुनिया की हर आवाज को सुन सकती है और उसे महसूस कर सकती है।

Screenshot 20230714 160843 Console Crptech

दरअसल 8 साल की वर्षा को बचपन से ही सुनने और बोलने की तकलीफ थी, जिससे उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वर्षा के परिवार ने उसका बहुत इलाज कराया. लेकिन तकलीफ दूर नहीं हुई।

Screenshot 20230714 160907 Console Crptech
कोरिया में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान  दुखी परिवार ने मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के सामने अपनी बात रखी और आग्रह किया कि बेटी के इलाज में सहयोग करें। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने तत्काल जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वर्षा के इलाज में पूरी सहायता करें। वर्षा के पिता  मुकेश मिश्रा ने बताया कि वर्षा को प्रशासन के सहयोग से रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया और कुशल चिकित्सकों के द्वारा वर्षा की सफल कॉक्लियर इंप्लांट सर्जरी की गई। पिता मुकेश मिश्रा बताते है कि वर्षा अब सुनने लगी है. और आवाज सुनकर प्रतिक्रिया दे रही है। अब वह धीरे-धीरे बोलना भी सीख रही है। वर्षा के माता-पिता और परिजनों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सहयोग से ही उनकी बेटी वर्षा को नया जीवन मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें