छत्तीसगढ़

DURG NEWS : पति की हत्या के लिए 50 हजार की सुपारी देने वाली शातिर पत्नी सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh

दुर्ग/ छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से बड़ी वारदात सामने आई है। यहां अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए 50 हजार रुपए में पत्नी ने हत्या की सुपारी दे दी। मरोदा डेम के पास रात को पत्नी से मिलने गए युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। किसी ने धारदार हथियार से उसके गले पर वार किया। घटना के समय वहां से गुजर रही पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने युवक को गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंचाया। इस मामले में पत्नी को नेवई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में हत्या की सुपारी लेने वाले तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया है।

3735519 untitled 19 copy Console Crptech

मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी (ASP) सुखनंदन राठौर ने बताया की पति और पत्नी दोनों एक दूसरे के चरित्र पर शंका करते थे। जिसकी वजह से पत्नी ने अपने पति को जान से मारने के लिए 50 हजार रुपये की सुपारी दी थी। बीते 16 मई की रात उसने अपने पति को फोन कर स्कूटी में पेट्रोल खत्म हो जाने की बात कर बहाने से मरोदा डेम के पास बुलाया और चाबी गुमने का बहाना किया। इसी बीच आरोपी वहां पहुंचा और उसने चाबी देने के बहाने उसके गले पर वार कर दिया। और वहीं कुछ दूर पर अपने अन्य दो साथियों के साथ गाड़ी में बैठकर भाग गया। इधर घायल पति के गले से तेजी से खून निकलने लगा, तभी वहां रूटीन पेट्रोलिंग करते पुलिस की टीम पहुंची। और पत्नी नीदा ने बहाना बनाया कि कोई अज्ञात व्यक्ति ने वार कर दिया। पुलिस ने घायल को गंगोत्री हॉस्पिटल दुर्ग पहुंचाया। दूसरे दिन ट्रीटमेंट के बाद जब घायल तौकीर ने बयान दिया, तो पुलिस के भी होश उड़ गए। क्योंकि उस पर जानलेवा हमला उसकी पत्नी ने ही कराया था।

पति के बयान पर जब पुलिस ने पत्नी नीदा अंजुम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी महिला ने बताया कि वह पति के साथ खुश नहीं थी। रोज-रोज के झगड़ों से तंग आकर उसने 50 हजार में उसकी सुपारी दे दी थी। इसके लिए परिचित के भाई आजाद केवंट को बोली। आजाद केवंट अपने दोस्त देव कुमार चौधरी और जय कुमार के साथ मिलकर तौकीर आलम की हत्या करने के लिए 50,000 रुपए में मान गया।

पुलिस ने बताया कि नीदा अंजुम, आजाद केवंट, देव कुमार चौधरी और जय कुमार ने तौकीर को जान से मारने की हत्या की योजना बनाई। पत्नी नीदा अंजुम अपनी स्कूटी से और आजाद केवट अपनी स्कार्पियों में अपने साथी देव कुमार और जय कुमार को साथ लेकर डेम के पास आया। देव कुमार चौधरी और आजाद केंवट स्कार्पियों में बैठे थे जबकि जय कुमार मुंह में स्कार्फ बांधकर अपने जेब में धारदार कटर और नीदा अंजुम की गाड़ी की चाबी को अपने पास रखकर इंतजार कर रहा था। तौकीर आलम पेट्रोल लेकर नेवई डेम आया और पेट्रोल डालने के लिए स्कूटी का चाबी मांगने पर चाबी आस-पास गुम जाना बताई। तौकीर चाबी ढूंढने लगा तो पास खड़े जय कुमार ने चाबी यहां पर है कहकर पास बुलाकर चाबी दिया और पास में रखे धारदार कटर से गले में तीन-चार बार लगातार प्राणघातक हमला किया। स्कार्पियों में अपने साथियों के साथ भाग गया। नेवई थाना पुलिस ने हत्या की साजिश रचने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपी

नीदा अंजुम, पति तौकीर, उम्र 27 साल निवासी कोहका
जय कुमार मेहता, पिता त्रिभुवन मेहता, उम्र 21 साल निवासी- स्टेशन मरोदा नेवई
देव कुमार चौधरी, पिता शम्भू चौधरी, उम्र 28 साल
आजाद केवट, पिता हरिनाम केवट, उम्र 23 साल, निवासी- कैम्प 1 भिलाई

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें