Bihar

HOTEL FIRE NEWS : होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, 20 घायल, रेस्क्यू जारी

गुरुवार सुबह पटना में रेलवे जंक्शन के पास स्थित होटल में आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में 06 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग झुलस गए, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि सड़क के किनारे खड़ी गाड़ियों को भी आग से नुकसान पहुंचा है।

Fire news

बिहार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। जहां पटना में रेलवे जंक्शन के पास स्थित एक होटल में भीषण आग लगी है। आग इतनी तेज है कि आस-पास की बिल्डिंग को भी इसने अपनी चपेट में ले लिया है। होटल में आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और अग्निशमन दस्ते की कई गाड़िया मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने में जुटे है।

Fire Console Crptech

प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  स्टेशन रोड के पास स्थित पाल होटल में अचानक आग गई। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने की वजह से ये आग लगी है। होटल में फंसे छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग आग से झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही कई लोगों के होटल में फंसे होने की भी संभावना है। घटनास्थल पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारी फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं।

होटल में लगी इस आग का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि आग की लपटें ऊंची-ऊंची उठ रही हैं। पाल होटल में लगी इस आग की वजह से आस-पास धुआं उठ रहा है। बताया जा रहा है कि आगजनी की ये घटना रेलवे स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर हुई है। वही फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। इसके अलावा मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया है। साथ ही एम्बुलेंस को भी घटनास्थल पर बुला लिया गया है ताकि होटल में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर सीधे अस्पताल पहुंचाया जा सके।

फायर ब्रिगेड की टीम की मानें तो अब तक 40-45 लोगों को होटल से बाहर निकाला गया है। जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू अभी भी जा रही है आग इतनी प्रचंड है कि लोग अंदर जाने से कतरा रहे हैं। इधर, जिन लोगों को फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला, उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा जा रहा है। इधर, भीषण आग ने पाल होटल के पास के दो अन्य होटलों में भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। हवा तेज होने के कारण पाल होटल के दाहिनी तरफ के दोनों होटल भी आग की जद में आ गए। अब तक करोड़ों रुपये के नुकसान की बात सामने आ रही है।

पुलिस ने बताया कि दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग बुझाने के बाद रेस्क्यू के लिए टीम होटल के अंदर गई, जहां शव को निकाला गया। 2 लोगों की हालत गंभीर है जिनका पीएमसीएच (PMCH) में इलाज चल रहा है। मरने वालों में तीन पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है, फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें