छत्तीसगढ़

MAHTARI VANDAN YOJNA : अब हर महीने की इस तारीख को खाते में आएगा महतारी वंदन योजना का पैसा, सीएम साय ने किया ऐलान

Chhattisgarh

रायपुर / महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ की महत्वकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महिलाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री साय ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि महतारी वंदन योजना की राशि अब हर महीने की पहली तारीख को खातों में आ जाएगी। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंनें बताया कि उन्होंने वित्त मंत्री से आग्रह किया था कि महीने के पहले सप्ताह में ही महिलाओं को राशि का भुगतान हो जाए। जिस पर वित्त मंत्री ने 1 तारीख को ही पैसे ट्रांसफर करने की बात कही।

1500x900 3629975 untitled 86 copy 780x470 1 Console Crptech

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज बालोद जिले के डौंडीलोहारा में महतारी वंदन योजना के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी में हर महीने महतारियों को एक हजार रूपये देने का वादा था। जिसके अंतर्गत हमने प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में पहली किश्त जारी की। इस तरह सालाना योजना के तहत पात्रता रखने वाली महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत 12000 मिलेंगे।

उन्होंने कहा मैं यहां की माताओं-बहनों को बता देना चाहता हूं कि अब पहले सप्ताह में नहीं, पहली तारीख में ही महतारी वंदन योजना की राशि जारी कर देगी हमारी सरकार। पहली किस्त का भुकतान 10 मार्च को कर दिया गया था। अब दूसरे क़िस्त का इंतजार है। और अब दूसरे किस्त का इंतजार कुछ दिन बाद खत्म होने वाला है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें