National

RAHUL GANDHI IN LOK SABHA : राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शिव की तस्वीर

National

नई दिल्ली / 18वीं लोकसभा के गठन के बाद आज ससंद के पहले सत्र का छठा दिन है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज संसद में जो किया उसने सभी को हैरान कर दिया है। राहुल ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाई जिसका स्पीकर ओम बिरला ने विरोध किया है। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि विपक्ष ने मिलकर देश में संविधान की रक्षा की है जिसकी ताकत उन्हें भगवान शिव से मिलती है।

सोमवार को सदन में राहुल गांधी का पहला भाषण काफी चर्चा में है। उन्होंने भाषण के दौरान भगवान शिव की तस्वीर दिखाई जिसका लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विरोध किया। भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि हिंदू धर्म का मतलब डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं है। वो यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा ‘भगवान शिव अपने गले में सांप को रखते हैं, लेकिन डरते नहीं हैं। इसी से उन्हें निडर रहने की प्रेरणा मिली है। भगवान शिव अपना त्रिशूल बाईं तरफ रखते हैं और हिंसा नहीं करने का संदेश देते हैं।’

राहुल गांधी भगवान शिव की ही नहीं कुरान, महावीर जैन, गौतम बुद्ध और ईसाई धर्म का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों में न ही डरने और न डराने की बात कही गई है। वो बोले सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है। सभी धर्म साहस की बात करते हैं।

हमारे कई नेता गए जेल राहुल ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत के संविधान पर सुनियोजित हमला हुआ है। इसका विरोध करने वालों को कुचला गया है। हमारे कई नेताओं को जेल भेजा गया है। कुछ नेता अभी भी जेल में हैं।

संसद में जब राहुल गांधी ने कहा कि खुद को हिंदू बताने वाले हिंसा करते हैं। इस पर पीएम मोदी ने ऐतराज जताया है। उन्हें रोकते हुए पीएम ने कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताना ठीक नहीं है। ये बेहद गंभीर बात है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल पर पलटवार करते हुए नेता विपक्ष से माफी मांगने के लिए कहा है। कुलमिलाकर इसको लेकर जबरदस्त हंगामा चला।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें