देश

आखिर क्या है, सीमा पार से आई सीमा का राज..?

 

images 87 1 Console Crptech

 

नोयडा / इन दिनों सीमा हैदर और सचिन मीणा सोशल मीडिया पर छाये हुए है,  कोई कहता है कि सचिन के प्यार में दीवानी होकर उसके साथ रहने के लिए सीमा अवैध तरीके से पाकिस्तान से भारत आ गई, तो वही कुछ लोगो का कहना है कि सीमा के भारत आने के पीछे जरूर कोई साजिश हो सकती है अब देखना ये है कि क्या सच है और क्या गलत दरअसल पबजी खेलते खेलते एक दूसरे के संपर्क में आये सचिन और सीमा देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. और सचिन के प्यार के लिए पाकिस्तान से आई चार बच्चों की मां सीमा हैदर भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की सुर्खियों में है. वह अवैध रूप से भारत आकर अपने प्रेमी सचिन के साथ शादी करके उसके घर में बहू बनकर रह रही है। वहीं उसका पति उसे पाकिस्तान भेजने की गुहार लगा रहा है. अब उसका एक कथित आशिक भी सामने आ गया है जो खुद को सीमा हैदर का पूर्व आशिक बताते हुए कई चौंकाने वाले दावे कर रहा है. यह भी सीमा हैदर के साथ पबजी खेल चुका है. उसका दावा है कि सीमा के भारत पहुंचने का एक खास मकसद है, जिसे पूरा कर वह पाकिस्तान लौट आएगी।

सोशल मीडिया पर सीमा को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं, कोई उसे जासूस बता रहा है तो कोई उसकी पूरी कहानी को ही मनगढ़ंत बता रहा है। हालांकि, सच्चाई क्या है? ये तो जांच का विषय है।

पुलिस  से मिली जानकारी के अनुसार, सीमा हैदर से पूछताछ में पाकिस्तान सिंध की मूल निवासी होना बताया उसने अवैध रूप से भारत में घुसने के रास्तों का पता लगाने के लिए यूट्यूब ब्राउज किया। जब उसे ज्यादा कुछ समझ नहीं आया तो उसने एक ट्रैवल एजेंट के माध्यम से नेपाल के लिए टिकट बुक किया। इसके बाद वह पाकिस्तान से नेपाल और फिर वहां से नोएडा पहुंची और सचिन से मिली। पुलिस ने कहा, सीमा का पति फिलहाल सऊदी अरब में है और वहां नौकरी करता है।

images 88 Console Crptech

पुलिस ने कहा कि वे मामले की सभी जानकारी केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के साथ साझा करने की प्रक्रिया में हैं, उन्होंने महिला से कई दस्तावेज बरामद किए हैं और जल्द ही मामले को अदालत में ले जाएंगे। डीसीपी ने कहा कि हमने विवाह प्रमाण पत्र, पाकिस्तानी पासपोर्ट, पाकिस्तानी नागरिकता कार्ड और महिला और उसके बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र भी बरामद कर लिए हैं।

वही मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रिज़वी बरेलवी ने कहा कि चार बच्चे की मां अपना मुल्क और परिवार छोड़कर भारत में इस तरह से रहने आ जाए और अपना मजहब बदलकर कम उम्र के शख्स से शादी कर ले, ये मामला इतना आसान नहीं लगता।
पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के जासूस होने की खबरें फिर जोर पकड़ रही है। पहले सीमा हैदर के एक के बाद एक कई दावे झूठे साबित हुए, अब ऑल इंडिया जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने सीमा के भारत आने को साजिश का हिस्सा बताया है।

दरअसल, सीमा हैदर को लेकर ऑल इंडिया जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने कहा है कि उसे पाकिस्तान भेज दिया जाना चाहिए। ये वहां की खुफिया एजेंसियों की गहरी चाल हो सकती है। क्योंकि ISI हमेशा भारत को अस्थिर करने की साजिश रचती रहती है। ISI का काम तरह-तरह के हथकंडे इस्तेमाल करना, भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ कराना और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां को अंजाम देना रहता है।

images 86 Console Crptech

धर्मांतरण कराकर महिला को भारत भेजना आईएसआई की खतरनाक रणनीति का हिस्सा लगता है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे मामले में ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा भी गुमराह हो सकते हैं। उसे सीमा के मार्फत आईएसआई अपना मोहरा बना सकती है।

क्या पाकिस्तानी एजेंट है सीमा हैदर?
बता दें कि, सीमा हैदर के गैरकानूनी तरीके से भारत में दाखिल होने को लेकर पहले ही सवाल खड़े हो चुके हैं। इसके साथ ही सीमा के पास से कई पासपोर्ट, आधार कार्ड और पाकिस्तानी सिम बरामद होना भी कई तरह के शक पैदा करता है।

गौरतलब है कि सीमा हैदर को लेकर एक पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने सवाल उठाया है। यूट्यूबर का कहना है कि सीमा हैदर पाकिस्तान की भारत में एजेंट हो सकती हैं। सवाल इसलिए भी खड़ा होता है कि जो सीमा हैदर खुद को 5वीं पास बताती है, जो बार बार ये कहती है कि उन्हे लिखना तक नहीं आता। लेकिन उनका बोलने का तरीका कम पढ़ी लिखी होकर भी भाषाओं में कॉन्फिडेंट को दर्शाता है। वह फर्राटे से अंग्रेजी भी बोलती है, तमाम न्यूज चैनलों को दिए इंटरव्यू को देखकर आपको भी विश्वास नहीं होगा कि सीमा ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। यहां तक की हैरानी इस बात से भी है की सीमा हैदर इस्लाम धर्म की है लेकिन उसके जुबान पर एक भी उर्दू शब्द नहीं सुनाई दे रहे हैं।

ना सिर्फ सीमा के बोलने के तरीके बल्कि इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना, टिक टॉक पर वीडियो बनाना, PUBG खेलना यहां तक की कंप्यूटर की भी अच्छी नॉलेज होना कई तरह के सवाल खड़े करता है। यही सवाल का जवाब भी अब पुलिस ढूंढ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें