Tech

TECH NEWS : LG ने लॉन्च किया गजब का रोबोट, जानिए क्या-क्या करता है काम

Technology News

LG AI ROBOT : इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG अपने नए स्मार्ट होम असिस्टेंट को प्रस्तुत करने की तैयारी कर रहा है। यह असिस्टेंट एक सुपर स्मार्ट हेल्पर है जो घरों को मैनेज करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करता है। यह आपके पालतू जानवरों की निगरानी कर सकता है, लोगों के बोले शब्दों को समझ सकता है, नवीनतम जानकारी हासिल कर सकता है और उनसे जटिल बातचीत कर सकता है।

ये रोबोट काफी एडवांस है इसमें दो पैर लगे हुए हैं, जिनमें छोटे वील फिट किए गए हैं LG यह स्मार्ट होम असिस्टेंट पहियों और पैरों वाले रोबोट की तरह बनाया गया है। यह आपके घर में अपने आप घूम सकता है। यह आपसे बात कर सकता है और अपने पैरों को हिला सकता है, जिससे आपको इसके इमोशंस दिखाई जा सकते हैं।

इसके साथ ही, यह वास्तव में स्मार्ट है! यह रोबोट आपके बोले शब्दों को समझ सकता है, इमेजों को पहचान सकता है और आपके शब्दों के पीछे का अर्थ समझ सकता है। इससे यह आपसे एक असली व्यक्ति की तरह बात कर सकता है।

1500x900 383114 lg ai robot Console Crptech

यह स्मार्ट असिस्टेंट आपके घर के लिए एक कंट्रोल सेंटर का कार्य करता है। यह आपके सभी स्मार्ट उपकरणों और गैजेट्स से जुड़ सकता है और उन्हें मैनेज कर सकता है। इसके द्वारा लाइट्स को बंद किया जा सकता है और जब आप बाहर जाते हैं, तो यह आपके पालतू जानवरों का ध्यान रख सकता है। इसमें क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक द्वारा बनाए गए एक शक्तिशाली सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है, इसलिए यह चेहरों और यूजर्स को पहचान सकता है।

इसमें एक कैमरा और सेंसर भी हैं जो आपके घर में तापमान और हवा की गुणवत्ता जैसी चीजों की जाँच करने में मदद करते हैं। इससे यह आपके घर को सुरक्षित और स्वस्थ रखने में मदद करता है, और आपके पालतू जानवरों पर नजर रख सकता है। यह रोबोट आपको दूर से अपने पालतू जानवरों की जाँच करने देता है और किसी गड़बड़ी की सूचना देता है।

जब आप घर पर नहीं होते हैं, तो यह घूम सकता है, जांच सकता है कि कोई खिड़की खुली है या लाइटें जल रही हैं यह चीजों को बंद करके ऊर्जा बचाने में भी मदद कर सकता है जिनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। जब आप घर लौटते हैं, तो यह रोबोट आपका स्वागत करता है, आपके मूड का पता लगाता है, और संगीत बजा सकता है या आपको बेहतर महसूस कराने के लिए चीजें कर सकता है यह आपको मौसम अपडेट देने या जरूरी कामों के बारे में याद दिलाने जैसे दैनिक कार्यों में भी मदद करता है।

 

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें