छत्तीसगढ़

JANJGIR CHAMPA NEWS : झोलाछाप बंगाली डॉक्टर के गलत इंजेक्शन से गर्भवती महिला की हुई थी मौत, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh

जांजगीर-चांपा / जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत झोलाछाप बंगाली डॉक्टर के गलत इलाज करने से गर्भवती महिला की मौत हो गई थी। नवागढ़ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

IMG 20240909 WA0245 scaled Console Crptech

मामले में विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा के निर्देशन पर महिला संबंधी अपराध पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल के मार्गदर्शन में थाना नवागढ़ में पंजीबद्ध मर्ग प्रकरण की जांच पर पाया गया कि मृतिका रूखमणी कश्यप निवासी हीरागढ़ टुरी जो 4 माह की गर्भवती थी कुछ दिन पूर्व से उसके हाथ पाव में दर्द रहता था। दिनांक 01.09.2024 को रात लगभग 9-10 बजे हाथ पैर में बहुत दर्ज के साथ सांस फूलने लगा तब मृतिका के परिजनों ने सिऊड के बंगाली डाक्टर ध्रुवंतो सिकदार को बुलाया जिसके द्वारा चेक करने के बाद महिला को एक इंजेक्शन लगा दिया, इंजेक्शन लगाने के 5 से 10 मिनट के बाद महिला की तबीयत और बिगड़ने लगी तेज खांसी के साथ नाक मुंह से खून निकलने लगा जिसे देखकर परिजन उचित इलाज के लिए सीएचसी राछा नवागढ़ लेकर आए जहां डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर थाना नवागढ़ में मर्ग पंजीबद्ध कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया।

मर्ग जांच पर गवाहों के कथानानुसार बंगाली डाक्टर के द्वारा इंजेक्शन लगाने के तुरंत बाद मृतिका रुक्मणि कश्यप का तबीयत और ज्यादा खराब होने पर मौत होना बताने पर बंगाली डाक्टर से घटना के संबंध में पूछताछ किया गया जिसके द्वारा घटना के दिन डेरीफायलीन नामक इंजेक्शन लगाना बताया जिसे शासकीय डाक्टर से क्यूरी कराया गया प्राप्त रिपोर्ट पर गर्भवती महिला को आरोपी डाक्टर के द्वारा किए गए इलाज को गलत बताया गया एवं मृतिका को दिए गए इंजेक्शन से संभावित मौत होना बताए जाने पर आरोपी बंगाली डाक्टर के विरुद्ध थाना नवागढ़ में अपराध क्रमांक 336/24 धारा 105 BNS के अंतर्गत अपराध धारा सदर का पाए जाने से पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में कार्यवाही में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान आरोपी बंगाली डाक्टर ध्रुवंतो सीकदार (52 वर्ष) निवासी सिउड को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें