राशिफल

RASHIFAL 21 SEPTEMBER 2024 : आज का राशिफल, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal / आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि के साथ शनिवार का दिन है। आज भरणी नक्षत्र के साथ व्याघात और हर्षण योग बन रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो सुबह 6 बजकर 9 मिनट पर मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर गए हैं। जहां पहले से ही गुरु ग्रह विराजमान है। ऐसे में गुरु और चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है।ज्योतिषाचार्य डॉ एन के बेरा से के अनुसार, आज का दिन कई राशियों की लव लाइफ में खुशियां ला सकता है। आइए जानते हैं जानें मेष, वृषभ, कर्क, सिंह, मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का आज का लव राशिफल…

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल आपके प्रेम जीवन के लिए सामान्य रहेगा। आपके रिश्ते में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं आएगा, लेकिन यह स्थिरता भी एक सकारात्मक संकेत है। यह समय अपनी भावनाओं को समझने और उन्हें सही दिशा में ले जाने का है। अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें और अपने साथी की भावनाओं का सम्मान करें। इससे आपके रिश्ते में पारदर्शिता और विश्वास बढ़ेगा। सकारात्मक सोचें और अपने रिश्तों को प्राथमिकता दें। किसी करीबी से सुखद समाचार मिलेगा। जोखिमपूर्ण कार्यों से बचें मन में असमंजस हो सकता है. स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है।

वृष राशि
परीक्षा के कारण चिंतित रहने की संभावना है, और अधिकांश समय पढ़ाई में ही व्यतीत होगा. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो साथियों से सहयोग मिलेगा और मार्गदर्शन भी. आंखों में दर्द हो सकता है. कानूनी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. विवाद से दूर रहें।

मिथुन राशि
यदि आप सिंगल हैं, तो किसी के साथ सकारात्मक बातचीत शुरू होगी. पहले से ही उत्तेजित होने से बचें, अन्यथा मामला बिगड़ सकता है. धन की प्राप्ति सरल होगी. ऐश्वर्य पर खर्च बढ़ सकता है. जल्दबाजी न करें।

कर्क राशि
आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और कोई बड़ी समस्या नहीं होगी. पुरानी बीमारियों से आराम मिलेगा, लेकिन परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आज धन का निवेश न करें. स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

सिंह राशि
यदि किसी के साथ प्रेम संबंध है, तो कुछ बातों पर मतभेद हो सकता है. धैर्य के साथ स्थिति को संभालना होगा. बेचैनी रहेगी. चोट और रोग से बचें. कार्यों में चुनौती मिल सकती है. तनाव बना रह सकता है।

कन्या राशि
आप कॉलेज में हैं तो दिन शुभ रहेगा, लेकिन कुछ कार्यों में रुकावट आ सकती है. सीनियर्स का सहयोग मिलेगा, लेकिन आपसे उम्मीदें भी होंगी. बकाया राशि वसूल करने के प्रयास सफल रहेंगे. थकान महसूस होगी. वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि
मानसिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. मन में अशांति का अनुभव होगा और उल्टी की समस्या उत्पन्न हो सकती है. माईग्रेन के रोगियों को अवश्य सतर्क रहना चाहिए, नहीं तो समस्या बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि
यदि शादी को कुछ समय हो गया है, तो आज का दिन विशेष रहेगा. आपके बीच कुछ ऐसा होगा जो एक मीठी याद बन अलबत्ता रहेगा. आय में वृद्धि होगी और खुशी बढ़ेगी. पारिवारिक चिंताएं भी रह सकती हैं।

धनु राशि
यदि आप राजनीति में कार्यरत हैं, तो आज अपने विरोधियों से सतर्क रहें, क्योंकि वे आपकी कमजोरियों को उजागर कर सकते हैं. शुभ समाचार मिलेंगे. आत्मविश्वास बढ़ेगा और जोखिम उठाने का साहस संचित होगा।

मकर राशि
यदि आप निजी नौकरी कर रहे हैं और किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, तो आज असफलता मिल सकती है। बॉस आपके काम को लेकर संतुष्ट नहीं होंगे आज धन का निवेश न करें। शत्रु नतमस्तक होंगे. विवाद को बढ़ावा मत दें. प्रयास सफल रहेंगे।

कुंभ राशि
यदि आप विवाह के लिए रिश्ता खोज रहे हैं, तो कोई प्रस्ताव आएगा, लेकिन किसी कारणवश बात आगे नहीं बढ़ पाएगी। उदासी से बचकर सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं आवश्यक वस्तुएं समय पर नहीं मिलेंगी. तनाव बना रह सकता है. वाणी पर संयम रखें।

मीन राशि
नौकरी में सहयोगियों का साथ तो मिलेगा, लेकिन यह पर्याप्त नहीं होगा काम के प्रति संदेह रहेगा। भाई-बहन के साथ संबंधों को मजबूत बनाए रखें, क्योंकि वे आपके लिए सहायक साबित होंगे. एक रिश्तेदार से भी मदद मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें…

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें