जांजगीर चाम्पा

JANJGIR CHAMPA : पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में ग्रेंड पेरेंट्स दिवस मनाया गया

JANJGIR CHAMPA

जांजगीर चांपा/ पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय जांजगीर में दादा-दादी, नाना-नानी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के आरंभ में विद्यालय के बच्चों द्वारा स्वयं निर्मित ग्रीटिंग कार्ड एवं तिलक लगाकर वरिष्ठ जनों का स्वागत किया गया। कब एवं बुलबुल के छात्र-छात्राओं द्वारा ग्रेंड पेरेंट्स का आगवानी किया गया। पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय जांजगीर के प्राचार्य केके चन्द्रा मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य, प्रधान पाठक सहित उपस्थित वरिष्ठ जनों के द्वारा शिक्षा की देवी मां सरस्वती के सामने द्वीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण करके किया गया। अतिथियों का स्वागत के लिए बच्चों के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। प्रधान पाठक बिहारी लाल कुंभकार द्वारा उपस्थित सभी वरिष्ठ जनों का विद्यालय परिवार की तरफ से स्वागत अभिनंदन किया गया। प्रधान पाठक श्री कुंभकार ने कहा कि वर्तमान स्थिति में दादा-दादी, नाना-नानी बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास कर सकते हैं। बच्चों का सर्वांगीण विकास में वरिष्ठ जन महत्वपूर्ण एवं सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं। विद्यालय के बालवाटिका एवं प्राथमिक विभाग के बच्चों द्वारा एक्शन डांस, समूह नृत्य, समूह गान एवं नाटक प्रस्तुत किया गया।

IMG 20231125 WA0017 1 Console Crptech

वरिष्ठ जनों के द्वारा कार्यक्रम के संबंध में अपने प्रतिक्रिया दिए। उन्होंने बताया कि बहुत कम विद्यालयों में वरिष्ठ जनों का सम्मान किया जाता है। एक-दो वरिष्ठ जनों ने अपनी प्रतिक्रिया के साथ-साथ मनमोहक गीत प्रस्तुत किए। वरिष्ठजनों के सम्मान में मनोरंजक खेल प्रस्तुत किये जिसमें उन्होंने सक्रिय रूप से भाग लिया।पुराने गीत के माध्यम से मंच पर मनमोहक नृत्य भी प्रस्तुत किए।

IMG 20231125 WA0014 Console Crptech

प्राचार्य केके चन्द्रा ने अपने उदबोधन में कहा कि वर्तमान बदलती हुई परिस्थितियों में जब अभिभावक अपने बच्चों को समय नहीं दे पा रहे हैं। तो आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है आप अपने नन्हे मुन्ने बच्चों को प्यार दुलार के साथ उन्हें अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करें। उन्हें देशहित में काम करने योग्य बनाने में मदद करें। उन्होंने वरिष्ठ जनों से विद्यालय हित में सहयोग करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती अपूर्वा तिवारी एवं सुश्री प्रतीक्षा कौशिक द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन वरिष्ठ प्राथमिक शिक्षक रामेश्वर पटेल के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी प्राथमिक शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सक्रिय भूमिका निभाई। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें