Bihar

BEGUSARAI NEWS : दिन रात मजदूरी कर पत्नी को पढ़ाया, पुलिस में नौकरी लगते ही पति से मांगा तलाक

Constable Wife Demands Divorce to Husband

यूपी की ज्योति मौर्य जैसा मामला एक बार फिर से बिहार में देखने को मिला है। दरअसल बिहार के बेगूसराय जिले में पत्नी ने सरकारी नौकरी लगते ही पति के साथ बेवफाई करते हुए उसके साथ रहने से मना कर दिया है। बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर रोशनी कुमारी ने सेवा शुरू करने के साथ मजदूर पति को छोड़ अलग रहने का फैसला ले लिया है।

20240618 162900 Console Crptech

यह पूरा मामला बेगूसराय जिला के बखरी थाना क्षेत्र के डरहा पंचायत का है, जहां डरहा पंचायत निवासी विजय कुमार की शादी वर्ष 2013 में शाहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के की रहने वाली रोशनी कुमारी से हुई थी। विजय कुमार मजदूरी का काम करता है, लेकिन रोशनी कुमारी की पढ़ने की इच्छा थी। पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए विजय कुमार ने कड़ी मेहनत की और मेहनत मजदूरी करके पत्नी को आगे बढ़ाया। बाद में रोशनी कुमारी ने बिहार पुलिस की परीक्षा उत्तीर्ण कर ट्रेनिंग पर चली गई। ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गई। जिससे उक्त दोनों के बीच बातें कम होने लगी।

लेकिन, जैसे ही बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर रोशनी कुमारी ने सेवा प्रारंभ की उसने पति के साथ रहने से मना कर दिया। अब रोशनी कुमारी के परिवार वाले विजय कुमार एवं उसके परिवार पर शादी के वक्त हुए खर्च वापस करने का दावाब बना रहे हैं। वहीं विजय कुमार एवं उसके परिवार के लोगों ने बताया कि वह रोशनी कुमारी को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं और उसे रखने के लिए तैयार हैं। ससुराल वालों पर रोशनी कुमारी के मायके वालों के द्वारा जबरन दबाव बनाया जा रहा है और तलाक की मांग की जा रही है। पिछले दिनों रोशनी कुमारी के परिवार वाले विजय कुमार के घर डरहा पहुंच गए और परिवार के लोगों को प्रतारित करना शुरू कर दिया। लेकिन ग्रामीण जमा हो गए और तकरीबन कई घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा होता रहा, जिसके बाद रोशनी कुमारी के परिवार वाले बैरंग वापस लौट गए। अब भी रोशनी कुमारी के मायके वालों के द्वारा तलाक का दबाव बनाया जा रहा है।

पुलिस मामले की सूचना मिलते ही दोनों पक्षों से मामले की जानकारी प्राप्त किया। तत्पश्चात सभी ने दोनों पति-पत्नी को साथ रहने की सलाह दी। मगर पत्नी एक बात पर अडिग थी की वह इसके साथ नही रहेगी। अंत में बात नही बनने पर पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत तो हो गया, लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षों को कोर्ट में मामले को सुलझाने का सुझाव दिया। वहीं पत्नी ने मीडिया में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। महिला फ़िलहाल गया के जिला पुलिस बल में तैनात है। अब देखने वाली बात होगी कि उक्त मामले में अगला पड़ाव क्या होगा। लेकिन, इस घटना के सामने आने के बाद लोग ज्योति मोरिया केस से इसको जोड़कर देख रहे हैं और तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें