छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH : छत्तीसगढ़ में भी IAS पूजा खेडकर जैसा मामला, 21 अफसर फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर कर रहे नौकरी, दिव्यांग संघ का आरोप, अफसरों का लिस्ट जारी

Chhattisgarh

रायपुर / आईएएस पूजा खेडकर जैसा मामला छत्तीसगढ़ से भी सामने आता प्रतीत हो रहा है। छत्तीसगढ़ के 21 राज्य प्रशासनिक अधिकारीयों पर फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी करने का आरोप लगा है। यह आरोप छत्तीसगढ़ दिव्यांग सेवा संघ ने लगाया है। दिव्यांग संघ ने रायपुर प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता कर आरोप लगाया है कि प्रदेश के 21 अफसरों ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी पाई है।

इस संबंध में संघ ने 21 अफसरों की नाम की सूची मीडिया को सौंपी है। सूची में 7 डिप्टी कलेक्टर, 3 लेखा अधिकारी, 3 नायब तहसीलदार, 2 सहकारिता निरीक्षक, 3 वेटनीर डॉक्टर शामिल है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि इन सबके पीछे लोरमी में पदस्थ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी गुलाब सिंह राजपूत, मुंगेली में पदस्थ चिकित्सक एमके राय और बिलासपुर में पदस्थ हेल्थ ज्वाइंट प्रमोद महाजन का हाथ बताया है।

इन अधिकारियों पर पूरी भर्ती से संबंधित मिलीभगत में शामिल होने का आरोप संघ ने लगाया है। छत्तीसगढ़ दिव्यांग सेवा संघ ने सरकार से इन अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करते हुये बर्खास्तगी की मांग की है। संघ ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के भीतर इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो उनके द्वारा 21 अगस्त को प्रदेश के दिव्यांग रायपुर में आंदोलन करेंगे। नीचे देखें लिस्ट में अधिकारियों के नाम।

divyang sas Console Crptech

divyang sas 2 Console Crptech

divyang sas3 696x526 1 Console Crptech

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें