छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : IPL में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 8 सटोरिए गोवा से गिरफ्तार

Chhattisgarh

 आईपीएल (IPL) क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा संचालित करते 5 अंतर्राज्यीय सहित कुल 8 सटोरियों को एंटी क्राइम एंड सायबर यूनिट और गंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये आरोपी गोवा में बैठकर एमडी (MD) 143 आईडी से IPL क्रिकेट मैच में सट्टे का संचालन कर रहे थे। ये सटोरिए 25 लाख रुपए में MD 143 आईडी लिए थे। सटोरियों के कब्जे से 4 नग लैपटॉप, 01 नग कैमरा, 01 नग कैल्क्युलेटर, 27 नग मोबाइल फोन, 1 राउटर एवं लिंक कनेक्टर जुमला कीमती लगभग 10,00,000 रुपए और 11 नग एटीएम कार्ड एवं 1 चेक बुक जब्त किया गया है।

रायपुर / रायपुर क्राइम ब्रांच और गंज पुलिस ने गोवा के एक फ्लैट में बुधवार को छापा मारकर 8 लोगों को गिरफ्तार किया तो यह सनसनीखेज खुलासा हुआ कि सभी MD आनलाइन सट्टा चला रहे थे और उनकी निगरानी अंशू और करीम नाम के दो युवक चौबीसों घंटे कर रहे थे। MD सट्टे में साल में दूसरी बार दुबई का कनेक्शन आया है। जिन्हें गोवा में पकड़ा गया, उनमें कुछ छत्तीसगढ़ तथा कुछ अन्य राज्यों के हैं। इनसे हाईटेक उपकरण और बड़ी संख्या में मोबाइल-लैपटाप जब्त किए गए हैं। साथ ही आनलाइन सट्टे में 10 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन भी शो हुआ है।

20240425173427 online satta Console Crptech

पकड़े सटोरियों ने रायपुर पुलिस को बताया की MD -143 नाम की आईडी 25 लाख रुपए में खरीदी थी, उसी से गेम चला रहे थे। पुलिस को आशंका है कि MD की 1 से लेकर 1000 तक की आईडी चल रही होंगी। आईडी बेचने में जय, करण और मोहित के नाम आए हैं और माना जा रहा है कि इनका लोकेशन भी खाड़ी देशों में ही कहीं होगा।

दरअसल गंज पुलिस ने हाल में एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसके बारे में पता चला कि वह आनलाइन सट्टा खेल रहा है। उससे मोबाइल जब्त हुआ और पूछताछ की गई तो उसने कुछ नंबर दिए और बताया कि इन्हीं से लाइन लेकर वह सट्टा खेल रहा था। पुलिस इस नंबरों की जांच में जुटी तो सभी गोवा में एक्टिव पाए गए। इसके बाद छापेमारी प्लान की गई।

माना के एक केस में क्राइम ब्रांच की टीम महाराष्ट्र में थी, जिसे गोवा भेज दिया गया। एएसपी (ASP) क्राइम संदीप मित्तल और डीएसपी (DSP) क्राइम संजय सिंह के अनुसार एसएसपी (SSP) संतोष कुमार सिंह ने निर्देश दिए कि टीम गोवा में गैंग पर नजर रखे और मौका मिलते ही छापेमारी करे। गोवा में दो दिन गैंग की निगरानी के बाद क्राइम ब्रांच ने एमवीआर होम्स के एक फ्लैट पर छापा मारा गया। वहां गिरोह के सभी 8 लोग पकड़ में आ गए। इनसे मौके पर ही 4 लैपटॉप, 1 कैमरा, 27 मोबाइल फोन, 1 राउटर और लिंक कनेक्टर, 11 एटीएम कार्ड और 1 चेकबुक जब्त की गई।

गोवा में आपरेट कर रहे इस गैंग के सभी 8 युवकों को रायपुर पुलिस ने गुरुवार को मीडिया के सामने लाया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जय, करण और मोहित नाम के युवकों से MD-143 आईडी 25 लाख में खरीदी थी और गोवा से ही आनलाइन सट्टा खिलवा रहे थे। फ्लैट में एक कैमरा था, जो चौबीसों घंटे चलता था। इसके बारे में पूछताछ हुई, तब खुलासा हुआ कि दुबई से अंशू और करीम नाम के लोग इस गैंग पर चौबीसों घंटे इसी लाइव कैमरे से नजर रख रहे थे और यह गैंग उन्हीं लोगों से निर्देश भी ले रहा था। अब इन पांच युवकों तथा इनके आकाओं की तलाश भी शुरू की गई है।

गिरफ्तार आरोपी
01. तनुल गुरनानी पिता अमृत लाल गुरनानी उम्र 29 साल निवासी महारानी लक्ष्मी वार्ड सिंधी कालोनी सिवनी (म.प्र.)।
02 शुभम माथुर पिता अरविंद माथुर उम्र 27 साल निवासी विक्रम स्कुल के पास सालासर रोड थाना कोतवाली सीकर (राजस्थान)

03. नीरज मूलचंदानी पिता राजेश मूलचंदानी उम्र 21 साल निवासी गली नंबर 02 महादेव मंदिर के पास थाना तेलीबांधा रायपुर

04. श्याम सुंदर जगत पिता रामसिंह जगत उम्र 35 साल निवासी ग्राम भैंसतरा थाना बलौदा जिला जांजगीर-चांपा।
05. पवन कुमार शेखावत पिता सांवरमल शेखावत उम्र 31 साल निवासी ग्राम पोस्ट कबीरसर थाना बिसाहू जिला झुनझुनु मण्डावा (राजस्थान)
06. रोहित आहुजा पिता राजकुुमार आहुजा उम्र 30 साल निवासी माधवनगर कुंदनदास स्कुल शांति नगर कालोनी थाना माधवनगर कटनी (म.प्र.)

07. शुभम बजाज पिता स्व. राजेश बजाज उम्र 25 साल निवासी रानी रोड जयभोले प्रोडक्ट गनवारपारा लक्ष्मण बेकरी के पास थाना कोतवाली जिला कोरबा।
08. प्रदीप शर्मा पिता बाबूलाल शर्मा उम्र 28 साल निवासी इच्छापुर बालाजी मंदिर के पास जयपुर रोड थाना उद्योग नगर जिला सीकर (राजस्थान)

इस पूरे आपरेशन में क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर परेश पांडेय, SI सतीश पुरिया के साथ सुलतान, गुरुदयाल, सरफराज, रविकांत, हिमांशु, आशीष, मुनीर, राजिक, राकेश, किसलय और सुरेश तथा गंज TI दीपक पासवान और ASI शंकरलाल साहू शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें