छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : पत्रकार की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम

Chhattisgarh

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतुपर / जिले के मनेन्द्रगढ़ में पत्रकार रईस अहमद हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है। मृतक की पत्नी सफीना, उसके प्रेमी और उसके साथी ने मिलकर रईस की हत्या की थी। धारदार हथियार से हमला करने के बाद गलाघोंट कर हत्या की गई थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी सफीना को किया गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मामले में शामिल दो आरोपियों की तलाश में मनेन्द्रगढ़ पुलिस झारखंड रवाना हुई। एएसपी अशोक वाडेगांवकर ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया है।

20240517175249 ptrakar ki hatya Console Crptech

दरअसल, मनेन्द्रगढ़ के ग्राम चनवारीडांड ग्राउण्ड फॉरेस्ट डिपो के पीछे गुरुवार सुबह पत्रकार रईस अहमद का शव मिला था। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे मृतक के भाई नसीर अहमद ने रिपोर्ट दर्ज कराई। बॉडी पर चोट के निशान मिले थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

मृतक के भाई ने बताया कि, करीब 4-5 साल पहले रईस अहमद की शादी पूर्व मौहारपारा के मो. याकूब की बेटी सफीना के साथ हुई थी। उनकी तीन साल की बेटी भी है। 5 महीने पहले सफीना गढ़वा झारखण्ड के रहने वाले अलम के बेटे आरजू खान के साथ भाग गई थी। इसके बाद रईस सफीना को अपने साथ लेकर मनेन्द्रगढ़ आ गया। वह पिछले देढ़ माह से चनवारीडांड में किराए के मकान में अपनी पत्नी और बच्ची के साथ में रह रहा था। बुधवार देर रात अज्ञात आरोपियों ने रईस अहमद के साथ मारपीट की और उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसके शव को फॉरेस्ट डिपो के पीछे ले जाकर फेंक दिया।

IMG 20240516 WA0046 768x347 1 Console Crptech

मामले को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को जांच पड़ताल के लिए बुलाया जिस पर फॉरेंसिक टीम द्वारा मृतक पत्रकार की हत्या को लेकर जांच पड़ताल शुरू की गई। साथ ही पुलिस की टीम द्वारा मामले में संलिप्त अज्ञात आरोपियों की पतासाजी की गई। इस मामले में संदेह के आधार पर मृतक की पत्नी सफीना से पूछताछ शुरू की गई। कड़ाई से पूछने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मृतक पत्रकार की पत्नी सफिना ने बताया कि 15.05.2024 को आरजू के पास फोन कर अपने पति रईस अहमद की हत्या करने की योजना बनाई। 15 मई को रात्रि करीब 02:00 बजे आरजू अपने बुआ के लड़के खुशी के साथ मौहारीपारा मनेंद्रगढ़ अपनी मोटरसाइकिल से आया।

yuvak ki hatya 1 Console Crptech

आने के बाद सफीना के पास फोन किया तो सफीना दरवाजा खोली जिसके बाद दोनों मृतक रईस अहमद के बेडरूम में जाकर मृतक को सोते हुए हाथ मुक्का लात तथा धरदार हथियार से मारपीट कर गले मे गमछा बांधकर गला घोंटकर हत्या कर दिए और साक्ष्य को छुपाने के लिए मृतक के शव को फॉरेस्ट डिपो के पीछे ले जाकर फेक दिये थे। पुलिस ने आरोपिया सफीना खातून पति स्व. रईस अहमद (21) निवासी मौहारीपारा से घटना में प्रयुक्त मोबाइल जप्त कर आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

प्रकरण में धारा 201,120बी, 34 भा.द.सं. जोड़ी गई है। आरोपी आरजू खान और खुशी की गिरफ़्तारी के लिए टीम रवाना की गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें