छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : खुद को कुंवारी बताकर पत्नी ने ली अनुकंपा नियुक्ति, सरकारी नौकरी लगते ही पति और बच्चे को छोड़ा

Chhattisgarh

सरगुजा / उत्तर प्रदेश बरेली की एसडीएम ज्योति मौर्य का बहुचर्चित मामला बीते दिनों मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा था, SDM ज्योति मौर्य नौकरी मिलते ही अपने पति को छोड़ दी थी ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में देखने को मिला है। यहां अनुकंपा नियुक्ति मिलने के बाद महिला अपने पति और बच्चे को छोड़कर चली गई। आश्चर्य की बात तो यह है कि पति उसकी नौकरी को भी फर्जी तरीके से मिलने का आरोप लगाया है।

दरअसल लखनपुर विकासखंड के ग्राम तराजू के रहने वाले दीपक राजवाड़े ने पूरे मामले में आरोप लगाते हुए बताया है कि स्वर्गीय समुद्री बाई अनुविभागीय अधिकारी श्याम नहर उप संभाग क्रमांक 1 अंबिकापुर में पत्र वाहक के पद पर कार्यरत थीं 24/8/2018 को आकस्मिक निधन हो गया। स्वर्गीय समुद्री बाई के कुल जीवित सात संतान थे। मृत्यु उपरांत स्व. समुद्री बाई की छोटी पुत्री षडयंत्र पूर्वक सभी भाई बहन का सहमति बनाकर अविवाहित होकर अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त की है। समुद्री बाई की सबसे छोटी पुत्री सुलोचनी राजवाड़े जो की दीपक राजवाड़े की पत्नी है। अनुकंपा नियुक्ति को पाने के लिए शादीशुदा होते हुए भी सुलोचनी राजवाड़े खुद को कुंवारी बता कर फर्जी दस्तावेजो के माध्यम से षडयंत्र पूर्वक अनुकंपा नियुक्ति को प्राप्त कर ली।

मामले का खुलासा तब हुआ जब दीपक रजवाडे की पत्नी अनुकंपा की नौकरी प्राप्त कर उसे और उसके बच्चे को छोड़कर चली गई। जब बात नहीं बनी तब पति दीपक राजवाड़े ने आयुक्त सरगुजा सूरजपुर कलेक्टर व कार्यालय अभियंता जल संसाधन क्रमांक 1 अंबिकापुर में शिकायत किया है। बहरहाल अब तक मामले में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यदि सही तरीके से जांच की जाए तो प्राप्त की गई अनुकंपा नियुक्ति समाप्त हो सकती है। पति दीपक राजवाड़े आज भी पत्नी सुलोचनी राजवाडे के वापस आने का इंतजार कर रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि इस मामले में किस प्रकार की कार्रवाई सुलोचनी राजवाड़े पर की जाती है।

पत्नी के घर से जाने के बाद परिवार की परेशानी बढ़ गई है। इसके साथ ही एक बच्ची से उसकी मां अलग हो गई। बच्ची के लालन पालन में पिता को दिक्कत आ रही है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें