Crime

CRIME NEWS : रेलवे कर्मचारी की हत्या का खुलासा, पति की नौकरी पाने के लिए पत्नी ने रची खौफनाक साजिश, प्रेमी और भाई संग मिलकर दी मौत की सुपारी

Crime

पुलिस ने रेल्वे कॉलोनी में 30-31 मई की दरमियानी रात को क्वार्टर में सो रहे रेलवे कर्मचारी की आधी रात को गले में चाकू मारकर हत्या कर देने की घटना का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। और एक बालक को निरुद्ध किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि थाना रेल्वे कॉलोनी पर सूचना मिली थी कि न्यू रेल्वे कॉलोनी में एक रेल्वे कर्मचारी की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई है।

Screenshot 20240602 145749 Chrome Console Crptech

पुलिस ने खुलासा किया है कि शंभू कुमार की पत्नी मंजू ने लोन माफी, पैसों और नौकरी की लालच में पति की हत्या की साजिश रची। दरअसल शंभू और उसकी पत्नी मंजू के साथ मंजू का बेरोजगार भाई मनीष शंभू के ही घर में रहता था। शंभू को सरकारी रेलवे क्वार्टर मिला हुआ था। चूंकि मंजू का इंदरगढ़ निवाली रेशू से अवैध संबंध था लिहाजा वो पति को रास्ते से हटाना चाहती थी।मंजू की नजर शंभू की मौत के बाद उसकी जायदाद और सरकारी नौकरी पर थी।

मंजू ने पति की हत्या की प्लानिंग की लिहाजा मंजू और उसके भाई मनीष ने मिलकर शंभू की हत्या के लिए सुपारी किलर का इंतजाम किया। मनीष ने ही इलाके के शातिर बदमाश मोनू, फरदीन और एक नाबालिग को अपने जीजा की हत्या की सुपारी पांच लाख में दे दी। घटना के कुछ दिन पहले तीनों को घर बुलाकर जीजा की पहचान करा दी।

Console Crptech

इस मामले में हत्यारों को सुपारी की कुछ रकम एडवांस दी गई। और बाकी रकम काम होने के बाद देने को कहा गया। 30-31 मई की दरमियानी रात को जब शंभू अपने 07 साल के बेटे के साथ सो रहा था तभी आधी रात को मंजू ने घर का दरवाजा खुला छोड़ दिया। रात लगभग 2:30 बजे बदमाश शंभू के घर में दाखिल हुए। कातिलों ने शंभू के गले पर चाकू से कई वार किए और मौत के घाट उतार दिया, और भाग गए। इसी बीच बेटे ने शोर मचाया तो कॉलोनी वाले एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम और अन्य तकनीकी साधनों की मदद से साक्ष्य इकट्ठा किए गए। शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया। पुलिस को जांच के दौराम मंजू और उसके भाई के बयानों में विरोधाभास मिला। पुलिस ने दोनों के मोबाइल फोन की कॉल डीटेल निकाली तो पूरा मामला साफ हो गया। इस हत्याकांड में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, और आगे की जांच जारी है।

गिरफ्तार आरोपी

मंजू (30 वर्ष), पत्नी शंभु कुमार, निवासी केशवरायपाटल, जिला बून्दी, वर्तमान निवासी सरकारी आवास न्यू रेल्वे कॉलोनी, कोटा। 2. मनीष (26 वर्ष), पुत्र बजरग लाल, निवासी नयापुरा थाना लाखेरी, जिला बून्दी। 3. रामकेश उर्फ रेसु (21 वर्ष), पुत्र लडूलाल, निवासी इन्द्रगढ़, जिला बून्दी।
बापर्दा गिरफ्तार आरोपी
1. मोनु (21 वर्ष), पुत्र राजेश, निवासी खटीको का मोहल्ला इन्द्रा गाँधी नगर, कोटा। 2. फरदीन खान उर्फ गोलु (19 वर्ष), पुत्र अब्दुल रशीद, निवासी नेहरू चिल्ड्रन स्कूल के पीछे वाली गली, थाना उद्योग नगर, कोटा।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें