देश

सुर्खियाँ बटोरने बाउंसर लगाकर टमाटर बेचने वाले पिता पुत्र गिरफ्तार, अब नेता जी को तलाश रही पुलिस

Screenshot 20230711 171802 Chrome Console Crptech

ब्यूरो रिपोर्ट / टमाटर की बढ़ती कीमत ने इन दिनों राजनीति को भी सुर्ख लाल कर दिया है, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और नेता सरकार को घेरने के लिए अलग अलग तरह के प्रयोग कर रहे हैं लेकिन ऐसे ही एक प्रयोग में एक नेता जी फंस गए हैं. उन्होंने एक सब्जी विक्रेता की दुकान को अपना बताकर वहां पोस्टर बैनर लगाकर टमाटर बेचने के लिए बाउंसर तैनात कर दिए. पुलिस ने सब्जी विक्रेता पिता पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि नेता जी की तलाश की जा रही है।

बढ़ती महंगाई के बीच पिछले कुछ दिनों से हरी मिर्च, टमाटर जैसी कुछ अन्य सब्जियां बहुत महंगी हो गई हैं, इनके दाम 200 रुपये किलो तक पहुच गए. टमाटर की अचानक बढ़ी कीमत के बाद विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (बनारस) में तो समाजवादी पार्टी ने नेता अजय यादव ने एक सब्जी विक्रेता से मिलकर एक विरोध करने या यूँ कहें की जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक नायाब तरीका अपनाया।

टमाटर की सुरक्षा के लिए सपा नेता ने दुकान पर लगा दिए बाउंसर

रविवार को सपा नेता अजय यादव सब्जी विक्रेता राज नारायण की दुकान पर बैठ गए. उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया कि ये उन्हीं की दुकान है उन्होंने वहां कुछ पोस्टर बैनर लगाए. जिस पर लिखा था हरी मिर्च और टमाटर को ना छुएं. पहले पैसा बाद में टमाटर, 9 साल महंगाई की मार. खास बात ये रही कि उन्होंने दुकान पर दो बाउंसर भी तैनात कर दिए।

रविवार को इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें अजय यादव टमाटर लूट होने के डर से सब्जी दुकान पर बाउंसरों की तैनाती की बात कहते नजर आ रहे थे। बाउंसर तैनाती वाला वीडियो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया, उन्होंने तो टमाटर को Z Plus सुरक्षा देने की मांग भी इस वीडियो के साथ कर दी।

पुलिस आई एक्शन में. सब्जी विक्रेता पिता पुत्र गिरफ्तार
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई. पुलिस ने जब पता किया तो मालूम चला कि दुकान सपा नेता अजय यादव की नहीं है। दुकान राजनारायण नामक व्यक्ति की हैं और टमाटर उनका बेटा विकास लेकर आया था. पुलिस ने तीनों के खिलाफ लंका थाने में मामला दर्ज किया और फिर सब्जी विक्रेता पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

सब्जी विक्रेता पिता पुत्र की गिरफ़्तारी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव भड़क गए उन्होंने ट्वीट किया – वाराणसी में महंगाई जैसे जनहित के विषय पर सरकार का ध्यानाकर्षण करनेवाले सब्ज़ीवाले को थाने में बिठाना कहाँ तक उचित है। इस समाचार के फैलने से प्रदेशभर के समस्त सब्ज़ी विक्रेता आक्रोशित हो रहे हैं। उस सब्ज़ीवाले को तुरंत छोड़ा जाए।

सपा नेता अजय यादव की तलाश कर रही पुलिस
लेकिन पुलिस ने सब्जी विक्रेता राजनारायण और उसके बेटे विकास को न्यायालय में पेश किया जहाँ से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. पुलिस सपा नेता अजय यादव की तलाश कर रही है। आपको बता दें कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 153A, 295A और 505 की उपधारा दो के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों ने सपा नेता अजय यादव की गिरफ्तारी के लिए लंका पुलिस के सहयोग के लिए क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया है।

केंद्र सरकार पर अखिलेश यादव ने कसा तंज
बनारस पुलिस की इस कार्रवाई से अखिलेश यादव भड़क गए हैं।

उन्होंने ट्वीट किया – जिस देश-प्रदेश में स्वस्थ व्यंग्य और कटाक्ष के लिए स्थान न हो वहाँ समझ लेना चाहिए. दूसरों को डरानेवाली सत्ता. स्वयं डरी हुई है। ‘मदर ऑफ़ डेमोक्रेसी’ की बात इस माहौल में बेमानी जुमला लगती है। देश के प्रमुखतम संसदीय क्षेत्र में लोकतंत्र का ये हाल है तो बाकी देश में क्या होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें