जांजगीर चाम्पा

JANJGIR CHAMPA : कलेक्टर ने महतारी वंदन योजना प्रशिक्षण, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शिविर एवं धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

Janjgir Champa

जांजगीर चांपा / महतारी वंदन योजना के तहत कल 5 फरवरी से फॉर्म भरने का कार्य शुरू हो जायेगा। महतारी वंदन योजना के संबंध में आज जिले के सभी विकासखण्ड में महिला बाल विकास सुपरवाईजर एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया । कलेक्टर आकाश छिकारा ने जनपद पंचायत नवागढ़ के एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना कार्यालय जांजगीर एवं सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बम्हनीडीह में आयोजित प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

IMG 20240204 WA0017 Console Crptech

कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को योजना के सफल क्रियान्वन को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा जिले में योजना के सभी पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित करें। ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकाय स्तर पर विशेेष शिविर आयोजित कर हितग्राहियों को आवेदन करने में सहयोग एवं सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने योजना का लाभ शत प्रतिशत सभी पात्र महिलाओं को दिलाए जाने के निर्देश दिए।

IMG 20240204 WA0014 Console Crptech

कलेक्टर आकाश छिकारा ने बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल मेमोरियल अकादमी भवन जांजगीर में आयोजित प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के शिविर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की स्थिति की जानकारी लेते हुए प्राथमिकता के साथ अधिक से अधिक संख्या में पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने कहा।कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्र खोखरा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया एवं धान खरीदी केंद्र में कुल धान खरीदी एवं उठाव की जानकारी ले कर आवश्यक निर्देश दिए।

IMG 20240204 WA0013 Console Crptech

साथ ही धान की स्टेकिंग, ड्रेनेज सिस्टम सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने धान खरीदी केंद्र में नमी मापक यंत्र से धान की आर्द्रता का भी माप करवाया।इस अवसर पर एसडीएम जांजगीर ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें