Crime

JANJGIR CHAMPA CRIME NEWS : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पत्नी ही निकली पति की कातिल, गिरफ्तार

Chhattisgarh

जांजगीर-चांपा / जिले के थाना पामगढ़ क्षेत्र के ग्राम डोंगाकोहरौद में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। युवक मनोज नट की हत्यारिन आखिरकार पत्नी ही निकली। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया।

IMG 20240715 WA0234 Console Crptech

उप पुलिस अधीक्षक अनिल कुर्रे ने बताया कि थाना पामगढ़ पुलिस को दिनांक 13.07.2024 को सूचना मिली कि मनोज नट पिता स्व. महेत्तर नट उम्र 40 वर्ष निवासी डोंगाकोहरौद की अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। सूचना पर थाना पामगढ़ पुलिस द्वारा तत्काल घटना स्थल पर जाकर निरीक्षण किया। मृतक के पुत्र मुकेश नट की रिपोर्ट पर थाना पामगढ़ में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 271/2024 धारा 103 बी.एन.एस. कायम कर विवेचना में लिया गया।

20240713 151448 1 Console Crptech

हत्या जैसे मामले की गंभीरता को देखते हुए विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चाम्पा के निर्देशन में अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए तत्काल टीम गठित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार जायसवाल के मार्गदर्शन में डॉग स्क्वाड, फोरेंसिक टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर शव का पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक के परिजनो एवं गवाहों का कथन लिया गया जांच में पाया गया कि मृतक मनोज नट खेल तमाशा दिखाकर पैसे मांगकर जीवन यापन करता था। मृतक शराब पीने का आदी था, प्रतिदिन शराब पीता था और पत्नी एवं बच्चो से लड़ाई-झगड़ा करता था। उसके पास पैसे नही रहता था तो शराब पीने के लिये घर में पैसे मांगता था नही देने पर छीन लेता था और मारपीट करता था, जिसके कारण उसकी पत्नी अंजू नट उर्फ कोंदी (30 वर्ष) काफी परेशान रहती थी।

मामले में मृतक की पत्नी अंजू नट को तलब किया गया जो गूंगी बहरी (श्रवण बाधित) होने पर श्रवण बाधित विशेषज्ञ रामायण कुर्रे एवं मृतक का बेटा मुकेश नट अनुवादक (ट्रास्लेट) के समक्ष पूछताछ किया गया। जो अपने ईशारो मे बताई कि दिनांक 12.07.24 को शाम को पति मनोज नट गांव के बाजार में सब्जी मांगने गया था। जहां से सब्जी भाजी और दो पाव शराब अपने साथ में लेकर आया था। रात मे घर मे शराब पीकर खाट के नीचे जाकर सो गया बाद में मृतक मनोज उठा और अपनी पत्नी अंजू नट से झगड़ा-लड़ाई किया जिससे क्षुब्ध होकर गुस्से मे पत्नी ने अपने पति को जान से मारने के लिये घर में रखे लोहे की हथौड़ी अपने पास साड़ी मे छुपाकर रखी और अपने पति को शौच जाना है बोलकर रात मे उठाकर अपने साथ में लेकर घर के सामने गली से होते जोखिया तालाब पार के पास गई। वही पर शौच करने के बाद मनोज नट जो सुअर बाड़ा के पास खड़ा था. तभी अंजू नट ने उसे जमीन पर धक्का देकर गिरा दिया और मनोज नट को हाथ में रखे हथौड़े से उसके सिर में तीन बार मारी तो वह छटपटा रहा फिर आरोपी ने हथौड़े को घर ले जाकर थैला मे रख दिया और उसी थैले से एक चाकू लेकर घर से दौड़कर अपने पति मनोज नट के पास गई, फिर उसी चाकू से आरोपी अंजू ने मनोज के गले मे ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद चाकू को जोखिया तालाब के गहरे पानी मे फेक दिया। उसके बाद मनोज नट के एक पैर को पकड़कर घसीटते हुये कुछ दूरी पर जोखिया तालाब पार के नीचे में रख दिया। समक्ष गवाहो के मेमोरण्डम कथन लेखकर आरोपी के निशादेही पर घटना में प्रयुक्त एक नग लोहे का हथौड़ी को बरामद किया गया। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें