जांजगीर चाम्पा

JANJGIR CHAMPA : नवपदस्थ कलेक्टर आकाश छिकारा ने अकलतरा के एसडीएम व तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण, राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के दिए निर्देश

JANJGIR CHAMPA

जांजगीर-चांपा / जिले के नवपदस्थ कलेक्टर आकाश छिकारा ने अकलतरा के एसडीएम व तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय में भूअभिलेख शाखा, लोकसेवा केंद्र, कानूनगो, आवक जावक शाखा, कम्प्यूटर कक्ष, रिकार्ड रूम, नाजिर शाखा का निरीक्षण किया।

IMG 20240105 WA0011 Console Crptechउन्होंने कार्यालय में संधारित नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन पंजी, प्रतिलिपि शाखा, कोटवार पंजी सहित विभिन्न राजस्व प्रकरणों के पंजी का अवलोकन किया गया एवं प्रकरणों के निराकरण की जानकारी तहसीलदारों से ली। राजस्व प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के लिए तहसीलदारों को निर्देशित किया। उन्होंने राजस्व प्रकरणों के निराकरण व न्यायालयीन प्रक्रिया में तेज़ी लाने के संबंध में एसडीएम तहसीलदार व नायब तहसीलदार को निर्धारित समयसीमा में कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी निर्धारित पंजिया संधारित करें।IMG 20240105 WA0016 Console Crptechतहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान तहसील न्यायालय के दस्तावेजों का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान तहसील कार्यालय में लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी लंबित प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय में आवश्यक हो जाए। समय सीमा के बाहर कोई भी प्रकरण लंबित न रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने परिसर की साफ सफाई नियमित रुप से करने के निर्देश दिए।

IMG 20240105 WA0012 Console Crptech

इस दौरान एसडीएम विक्रांत अंचल, अकलतरा तहसीलदार अमरनाथ श्याम एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें