देश

MANDSAUR NEWS : 10 साल बाद महिला के पेट से निकली सर्जिकल कैंची, नशबंदी ऑपरेशन के दौरान पेट मे कैंची छोड़ने पर डॉक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर SDM को सौपा ज्ञापन

scissors in woman’s stomach

मंदसौर / मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में ओदंबर ब्राह्मण समाज एवं समस्त समाज जनों द्वारा सीतामऊ की महिला सीमा पति नीलेश हरगौड के ऑपरेशन के दौरान तत्कालीन प्राथमिक चिकित्सा केंद्र शामगढ़ में 2014 में नसबंदी ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों से पेट मे कैंची छोड़ देने की घटना को लेकर ब्राह्मण समाज एवं सकल समाज के तत्वावधान में महाराणा प्रताप दलुना चौराहा पर अनुविभागीय अधिकारी शिवानी गर्ग को तहसीलदार मनोहर लाल वर्मा की उपस्थिति में ज्ञापन दिया गया।

Screenshot 20240831 122347 Chrome Console Crptech

ओदंबर ब्राह्मण समाज सकल ब्राह्मण समाज एवं सकल समाज की ओर से दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि सीतामऊ महिला सीमा पति नीलेश हरगौड़ का ऑपरेशन जिले के तत्कालीन प्राथमिक चिकित्सा केंद्र शामगढ़ में 04/12/2014 को नशबंदी ऑपरेशन किया गया था। ऑपरेशन के दौरान संबंधित डॉक्टर ने ऑपरेशन में प्रयुक्त कैंची को उनके पेट मे छोड़ दिया। पीड़ित महिला को लगातार 10 वर्षो तक पेट मे दर्द होता रहा तो वह जगह-जगह विभिन्न बीमारियों का इलाज कराती रही। इसी दौरान वह 30 जुलाई 2024 को प्राथमिक सामुदायिक चिकित्सा केंद्र सीतामऊ में गए जहां पर लगातार पेट दर्द को लेकर बीमारी से डॉक्टर को अवगत कराया तो डॉक्टर ने एक्स-रे बनवाने की बात कही एक्स-रा होने के बाद पता चला कि पेट मे कैंची है। उसके बाद डॉक्टर अर्जुन धाकड़ द्वारा मंदसौर शासकीय अस्पताल में रिफर कर दिया परंतु वहां भी इलाज संभव नही हुआ और यहां से भी उनको रेफर कर दिया गया। परिवार ने अहमदाबाद जाकर ऑपरेशन करवाया और महिला के पेट से कैंची निकल गई। यह परिवार विगत 10 वर्षों से मानसिक शारिरिक और आर्थिक प्रताड़ना से गुजर रहे है। इसी को लेकर सकल ब्राह्मण समाज, ओदंबर ब्राह्मण समाज सकल समाज जनों में रोस व्याप्त है। उक्त परिवार द्वारा उच्च अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन इस पर भी किसी ने इस समस्या को ध्यान नहीं दिया। इस संबंध में अखिल भारतीय ओदंबर ब्राह्मण महासंघ इंदौर द्वारा कलेक्टर को ईमेल द्वारा सूचित किया गया व मुख्यमंत्री को भी ट्वीट किया गया है और ओदंबर ब्राह्मण महासभा मंदसौर द्वारा कलेक्टर मंदसौर को भी ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन में संबंधित डॉक्टर और कर्मचारियों पर कानूनी कार्रवाई करने और पीड़ित परिवार को शासन से उचित सहयोग मुआवजा दिलाने की बात कही गई है।

ज्ञापन का वचन ओदंबर ब्राह्मण समाज अध्यक्ष नवीन द्विवेदी द्वारा किया गया। इस अवसर पर सकल ब्राह्मण समाज अध्यक्ष राधे श्याम जोशी, गौशाला अध्यक्ष संजय लाटा जाट जिला कांग्रेस महामंत्री गोविंद सिंह पवार वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेंद्र व्यास, ओम सिंह भाटी भाजपा मंडल अध्यक्ष लाल सिंह देवड़ा संगीत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें