देश

जिससे मिलने उनके घर खुद गए प्रधानमंत्री मोदी? कौन हैं वो ‘खास’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के साथ ही गोरखपुर के दौरे पर थे, वहां पर उन्होंने गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में हिस्सा लिया था। अब उस गोरखपुर दौरे की सबसे खास बात ये हो रही कि पीएम मोदी ने कुछ समय केंद्रीय वित्तमंत्री पंकज चौधरी के घर बिताया। करीब 10 मिनट प्रधानमंत्री वहा रहे उनके परिवार से मिले मा की स्वास्थ्य का हालचाल लिया. और बच्चों के साथ भी खेला अब सभी के मन मे ये सवाल है कि पंकज चौधरी कौन है।

कौन है पंकज चौधरी?

पंकज चौधरी यूपी सियासत का एक बड़ा नाम है, महाराजगंज की राजनीति में इस नेता ने खुद को खूब चमकाया है। 6 बार यहां से सांसद बनने का मौका मिला है। बड़ी बात ये है कि पंकज चौधरी ने सियासत में कदम काफी छोटे पद के साथ रखा था। वे 1989 में नगर निगम के पार्षद के पद में पहली बार नियुक्त हुए थे. इसके बाद महापौर बनने का मौका मिला। और फिर 1991 में यूपी बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य बन गए। महराजगंज के साथ भी 1991 में ही पंकज चौधरी का सफर शुरू हुआ था। तीन बार वो लगातार यहां से लोकसभा चुनाव जीत गए यानी कि हैट्रिक लगा दी. लेकिन 13 वी लोकसभा में उन्हें हार का सामना करना पड़ा उस हार ने भी उन्हें उनके सफर में बढ़ने से नही रोका मेहनत करते रहे ज़मीन पर लोगो से उनका संपर्क बना रहा इसका नतीजा ये रहा कि अलगे लोकसभा चुनाव में फिर उन्होंने बाजी मारी और बड़ी जीत दर्ज की

कुर्मी जाती के बड़े नेता जबरजस्त सोशल इंजीनियरिंग

पंकज चौधरी की बात करे तो वे कुर्मी जाती से आते है। उनकी सोशल इंजीनियरिंग इतनी जबरदस्त रही कि जब गोरखपुर से अलग होकर महराजगंज अलग जिला बना यहां की जिला पंचायत सीट से बीजेपी को कोई नही हरा पाया अब उसी दिग्गज नेता के घर शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी गए और 10 मिनट वहा बिताए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें