Politics

RADHIKA KHERA RESIGN : राधिका खेड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

Radhika khera resign

रायपुर / कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खगड़े को पत्र लिखकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

202405053156792 Console Crptech

बता दें कि राधिका खेड़ा ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रवक्ता के व्यवहार को लेकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत की थी, जिसके बाद हाई कमान के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जांच समिति का गठन किया था, जिसकी रिपोर्ट कल हाई कमान को भेज दी गई है। जांच समिति की रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई होती, इसके पहले ही राधिका खेड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

IMG 20240505 WA0254 Console Crptech

GMz6GcZXcAAvCek 713x1024 1 Console Crptech

राधिका खेड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे पत्र में लिखा, ‘आज अत्यंत पीड़ा के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता त्याग रही हूं व अपने पद से इस्तीफ़ा दे रही हूं। हां मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं, और वही अब मैं कर रहीं हूं। अपने व देशवासियों के न्याय के लिए मैं निरंतर लड़ती रहूंगी। आदिकाल से ये स्थापित सत्य है कि धर्म का साथ देने वालों का विरोध होता रहा है। हिरण्यकशिपु से लेकर रावण और कंस तक इसका उदाहरण हैं। वर्तमान में प्रभु श्री राम का नाम लेने वालों का कुछ लोग इसी तरह विरोध कर रहे हैं।’

 

हर हिंदू के लिए प्रभु श्री राम की जन्मस्थली पवित्रता के साथ बहुत मायने रखती है और राम लल्ला के दर्शन मात्र से जहां हर हिंदू अपना जीवन सफल मानता है वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। मैंने जिस पार्टी को अपने 22 साल से ज्यादा दिए, जहां NSUI से लेकर AICC के मीडिया विभाग में पूरी ईमानदारी से काम किया, आज वहाँ ऐसे ही तीव्र विरोध का सामना मुझे कुरना पड़ा है क्योंकि मैं अयोध्या में राम लल्ला के दर्शन करने से खुद को रोक नहीं पाई।

 

मेरे इस पुनीत कार्य का विरोध इस स्तर तक पहुंच गया कि मेरे साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुए घटनाक्रम में मुझे न्याय देने से इंकार कर दिया गया। मैंने हमेशा ही दूसरों के न्याय के लिए हर मंच से लड़ाई लड़ी है. किंतु जब स्वयं के न्याय की बात आई तो पार्टी में मैंने स्वयं को हारा हुआ पाया। प्रभु श्री राम की भक्त व एक महिला होने के नाते मैं बेहद आहत हूं। बार बार पार्टी के समस्त शीर्ष नेताओं को अवगत कराने के बाद भी जब मुझे न्याय नहीं मिला इससे आहत होकर मैंने आज यह कदम उठाया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें