Crime

SEXTORTION GANG : अश्लील वीडियो कॉल से ब्लैकमेलिंग करने वाले सेक्सटॉर्शन गिरोह का पर्दाफाश, महिला समेत 9 गिरफ्तार

Crime

Sextortion gang : व्हॉट्सएप (Whatsapp) पर न्यूड कॉल कर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले सेक्सटार्शन गिरोह का वेस्ट जोन की साइबर सेल और कल्याणपुर पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह में शामिल महिला समेत 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेजा। गिरोह ने सहारनपुर की महिला के नाम देहरादून में फर्जी खाता खोल रखा था। जिसमें दो माह के अंदर 16 लाख रुपये विभन्न खातों से आए थे। पुलिस ने खाता फ्रीज करा दिया है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को डीसीपी ने 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

woman 32360591280 1720939279387 16 9 Console Crptech

डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कल्याणपुर थाने में एक पीड़ित ने सेक्सटार्शन के जरिये ब्लैकमेलिंग कर 50 हजार रुपये वसूलने का आरोप लगा मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने विवेचना शुरू कर कुछ नंबरों को सर्विलांस पर लिया। उक्त नंबर अर्मापुर नहर के पास ऐक्टिव मिले। शनिवार सुबह पुलिस ने गैंग को नहर के पास से धर दबोचा। आरोपितों की पहचान सचेंडी के गणेशपुर निवासी गजेंद्र सिंह, अनुज सिंह, पंकज, जनपद फतेहपुर के मीरपुर निवासी राहुल सिंह, भगवानपुर के दीपक कुमार, रिंकू, मलवा चंदन, प्रेमनगर इंद्रजीत सिंह व उसकी पत्नी संध्या के रूप में हुई। इनके पास से 14 मोबाइल, तीन एटीएम (ATM) कार्ड, तीन बाइकें व 2840 रुपये नगद बरामद हुए।

डीसीपी के मुताबिक संध्या लोगों को व्हॉट्सएप (Whatsapp) पर न्यूड वीडियो कॉल करती थी। जब सामने वाला शख्स फोन उठाता था तो वीडियो को रिकॉर्ड करने के साथ स्क्रीनशॉट ले लेती थी। फिर यहां से ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू होता था। गिरोह के अन्य गुर्गे पीड़ित को कभी पुलिस तो कभी जांच एजेंसी का अफसर बनकर फोन करते थे। उनसे मोटी रकम वसूली जाती थी।

गिरोह ने ब्लैकमेलिंग की रकम मंगाने के लिए फर्जी बैंक खाता खोल रखा था। यह खाता सहारनपुर के छुटमलपुर निवासी सुरेंद्र की पत्नी वर्षा के नाम से देहरादून स्थित कैनरा बैंक शाखा में खोला गया था। पुलिस ने जब डीटेल खंगाली तो पता चला कि इस खाते में दो माह के अंदर 16 लाख रुपये आए थे जिन्हें एटीएम से निकाला गया है। खाते में मात्र 34 हजार रुपये बचे थे जिन्हें फ्रीज करा दिया गया है। डीसीपी वेस्‍ट राजेश कुमार सिंह ने कहा कि पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। बैंक खाता फ्रीज कराया जा चुका है। गैंग से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें