मध्यप्रदेश

SHAHDOL CRIME NEWS : शहडोल में बेखौफ रेत माफिया, ASI की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

Madhyapradesh

शहडोल / मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां रेत माफिया ने एक पुलिस वाले को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। शनिवार की रात एएसआई (ASI) महेंद्र बागरी और दो अन्‍य पुलिसकर्मी फरार वारंटी को पकड़ने बड़ौली गांव पहुंचे थे। जहां रेत का अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर उन्हें मिला। AIS महेंद्र ने अवैध रेत से भरे ट्रैक्‍टर को रोकने की कोशिश की तो चालक ने ASI पर ट्रैक्‍टर चढ़ाकर उन्‍हें कुचल दिया। वहीं, ट्रैक्टर चालक रेत से भरा ट्रैक्‍टर लेकर मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

Shahdol Sand Mafia ASI Mahendra Bagri Console Crptech

जानकारी के मुताबिक, शहडोल जिले के अंतर्गत आने वाले ब्यौहारी थाने में पदस्थ ASI महेंद्र बागरी शनिवार की रात करीब 1 बजे फरार वारंटी को पकड़ने बड़ौली गांव पहुंचे थे। उनके साथ दो अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। जब वे अस्थाई रूप से बने हेलीपैड के नजदीक पहुंचे तो सामने से रेत का अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर उन्हें मिला। ASI बागरी ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी, और ट्रैक्टर ASI महेंद्र बागरी को रौंदते हुए गुजर गया। इस वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना के बाद आरोपी चालक ट्रैक्टर से कूदकर फरार हो गया था। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और उसने ब्यौहारी थाने में हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर हत्या की घटना में शामिल चालक राज रावत और ट्रैक्टर मालिक के बेटे आशुतोष सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पुलिस की गिरफ्त से ट्रैक्टर मालिक सुरेंद्र सिंह अभी भी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही है।

मामले में एडीजी (ADG) शहडोल डीसी सागर ने बताया कि वारेंटियों की तलाश में ASI महेंद्र बागरी दो पुलिसकर्मियों के साथ बड़ौली गांव गए थे। रास्ते में इन्हें अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर दिखा। जब बागरी ने उसे रोकने का प्रयास किया तो ड्राइवर ने ट्रैक्टर ASI पर चढ़ा दिया। और फिर पुलिया से टकराकर वहीं लटक गया। ADG ने बताया कि इस मामले में ड्राइवर और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरा जो आरोपी है, वो अभी फरार है। जिसकी सूचना देने वाले को मेरे द्वारा 30 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है।

2023 में पटवारी को भी कुचला था

आपको बता दे, शहडोल में पांच महीने पहले 26 नवंबर 2023 की रात को रेत माफिया ने एक पटवारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया था। यह पटवारी भी ब्यौहारी में ही पदस्थ थे। तत्कालीन कलेक्टर के आदेश पर पटवारी प्रशांत सिंह अवैध खनन और रेत परिवहन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे। वे रात करीब 11 बजे सोन नदी के किनारे स्थित गोपालपुर गांव में कार्रवाई के लिए गए हुए थे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें