Politics

सक्ती विधान सभा क्षेत्र में समाज सेवी केशव सिंह राठौर की जमीनी पकड़, कौन सी पार्टी का करेंगे प्रचार – पढ़िए पूरी खबर।।

सक्ती / तिलक सेवा संस्थान के संस्थापक राठौर क्षत्रिय समाज युवा सभा के प्रदेशाध्यक्ष समाज सेवी केशव सिंह राठौर भी विधानसभा चुनाव 2023 के चुनाव में क्षेत्रीय स्टार प्रचारक की भूमिका में नजर आ सकते है। हिंदुत्व विचार धारा एवं आर एस एस को अपना आइकॉन मानने वाले युवा समाज सेवी केशव सिंह राठौर का जांजगीर चाम्पा एवं सक्ति जिले में गठित अनेक महिला समूह एवं युवा समूह से संगठनात्मक जुड़ाव है। जिनके माध्यम से आने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को प्रभावित किया जा सकता है। वही दूसरी तरफ सूत्रों के हवाले से यह कयास लगाया जा रहा है, कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत से राठौर परिवार का सम्बंध घनिष्ट है और केशव को डॉ चरण दास महंत का बहुत करीबी माना जाता है ऐसे में लोगो का कहना है केशव अपने पारिवारिक धर्म निभाएंगे और खुलकर डॉ चरण दास महंत के प्रचार में उतरेंगे ।

युवा समाज सेवी का सक्ति विधानसभा में जमीनी पकड़ मजबूत

केशव सिंह राठौर सक्ति विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अफरीद में जरूरत मंद बच्चो के लिए आश्रम का संचालन बीते 9 वर्षो से कर रहे हिन्दू वादी विचार धारा के कारण वे अपने संस्था के माध्यम सक्ति विधानसभा के अनेकों गांवों में धर्म सभा करते आ रहे है। ऐसे में ग्रामीण महिलाओं पुरुषों युवाओं एवं बुजुर्गों से उनका सीधा संपर्क और अन्तर्वेक्तिक जुड़ाव है, जिनके कारण उनका चुनावी प्रचार में उतरना किसी भी पार्टी के लिए मिल का पत्थर साबित हो सकता है अब देखना यह होगा कि वे अपना पारिवारिक धर्म निभाते हुए कांग्रेस पार्टी का प्रचार करते है या अपने विचार आधारित पार्टी बीजेपी का

केशव सिंह राठौर से सीधी बात

1 आपका कौन सी पार्टी से जुड़ाव है

उत्तर — मैंने समाज सेवा का संकल्प लिया है। वैसे तो समाज सेवको को ऐसे बयानों से बचना चाहिए मगर मेरा मानना है जो जनता की सुने सामाजिक बुराइयों पर अंकुश लगा सके मूलभूत समस्याओं को दूर कर सके उन्हें ही नेता बनाना सही होगा।।

2 आप भारतीय जनता पार्टी के सदस्य है वही दूसरी तरफ आपके पारिवारिक बाबूजी डॉ महंत मैदान में होंगे ऐसे में आपकी क्या भूमिका होगी।।

मैं पुनः आप लोगो से कह रहा हु की मेरा उद्देश्य समाज सेवा का है सभी पार्टी के नेताओ का समाज भगनी बंधुओ से जुड़ा हुआ हु।

3 सूत्रों का मानना है आप क्षेत्रीय स्टार प्रचारक के रूप में सामने आएंगे और महिला समूह एवम युवा समूह को आंतरिक रूप से चुनाव प्रचार के लिए एक्टिव कर रहे है।

उत्तर — ये सब अफवाह है मेरा मातृ शक्तियों से युवा साथियों से संगठनात्मक बैठक होती रहती है बैठक का उद्देश्य सेवा आत्म निर्भरता सहयोग समर्पण पर आधारित होती है।

4 तो क्या आप विधानसभा चुनाव 2023-24 से दूर रहेंगे।।

उत्तर — लोकतांत्रिक बेवस्था में चुनाव से कोई भी अलग नही रह सकता सबका मौलिक कर्तब्य है अपने अधिकारों का उपयोग करे। और सजग सरकार बनाये। मैं इसी तरह अपने अधिकारों का उपयोग करने के लिए कटिबद्ध हु।

चुनावी मुद्दे पर समाज सेवी केशव सिंह राठौर से बात चीत की गई मगर उन्होंने गोल मोल जवाब दिया वही दूसरी तरफ सूत्रों ने बताया कि राठौर सक्ति विधानसभा के गांव गांव में महिलाओं का बैठक आहूत कर रहे है और यह चुनावी रण नीति माना जा रहा है ।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें