देश

पत्नी को पढ़ाया-लिखाया SDM बनाया अब रिश्ता तलाक तक पहुंचा, क्या है ? सच्ची कहानी

उत्तरप्रदेश / पिछले कुछ दिनों से यह नाम सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. क्या है.SDM मौर्या की कहानी, ये विस्तार से जानते हैं. ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने शादी के बाद उनकी पढ़ाई रुकने नहीं दी और उन्हें एसडीएम बनाने में मदद की

ज्योति मौर्या पर उनके पति ने ये आरोप लगाया है कि वो उन्हें जान से मारना चाहती हैं. जबकि SDM मैडम का आरोप है कि उनके पति ने उनकी निजी चैट लीक की हैं. दरअसल, कहानी यह है कि ज्योति अपनी शादी के बाद SDM बनीं, तो उनके पति की भी तारीफ हुई कि उन्होंने पत्नि को आगे बढ़ने दिया. अब इस कहानी में एक प्रेम प्रसंग आ गया है।

2020 तक दोनों हंसी-खुशी रह रहे. लेकिन अब उनका रिश्ता तलाक तक पहुंच गया है। दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है और मामला थाने में है. जहां एक तरफ आलोक मौर्या और उनके परिवार पर दहेज लेने का आरोप है. वहीं ज्योति मौर्या पर पति की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है. आलोक के मुताबिक उनकी पत्नी ज्योति के द्वारा धमकी दी गई है कि प्यार से तलाक दे दो नहीं तो वह बर्बाद कर देगी।

ज्योति मौर्या यूपी के बरेली में तैनात पीसीएस अधिकारी हैं, जबकि आलोक मौर्या प्रतापगढ़ में पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं. SDM मौर्या उस वक्त चर्चा में आईं, जब उनके पति ने धूमनगंज थाने के अलावा होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई कि उनका गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात एक अधिकारी के साथ संबंध हैं. आलोक ने कुछ विवादित व्हाट्सएप चैट भी शेयर किए थे।

आलोक ने एक 100 पेज की एक डायरी भी सार्वजनिक की जिसके आधार पर ज्योति पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगा.  ज्योति ने कथित तौर पर हर महीने 6 लाख रुपए अवैध तरीके से कमाए हैं. हालांकि ज्योति पर लगे आरोपों की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है. DG होमगार्ड वीके मौर्या ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंप दी है. जांच पूरी होने के बाद ही पूरी सच्चाई हमारे सामने आएगी.

दूसरी तरफ ज्याोति ने अपने पति के खिलाफ प्रयागराज में एक केस दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि उनके पति ने उनसे 50 लाख रुपए और घर की मांग की. यही कारण है कि अब वो आलोक से तलाक लेना चाहती हैं. मिली जानकारी के मुताबिक 19 फरवरी 2010 को आलोक और ज्योकि की शादी हुई थी. ज्योति शादी के बाद पढ़ना चाहती थीं. आलोक ने उनका साथ दिया और पढ़ाई के लिए उन्हें प्रयागराज लेकर आए. आगे परिवार की मदद से कोचिंग सेंटर में दाखिला दिलवाया. ज्योति ने भी मेहनत की और 2015 में एसडीएम पद पर चुनी गईं।

कहा जा रहा है. कि 2020 तक दोनों के बीच सब बढ़िया चल रहा था, लेकिन आगे जैसे ही ज्योति की जिंदगी में जिला कमाडेंट, होमगार्ड की एंट्री हुई सब बदल गया. दोस्ती से शुरू हुआ रिश्ता अब एक अलग लेवल पर है. आलोक के मुताबिक जब उसने इस पर आपत्ति जताई तो उनकी एसडीएम पत्नी ज्योति उनकी जान के पीछे पड़ गई.

सोशल मीडिया पर कपल की कहानी चर्चा में है:
वैसे तो यह मामला एक पति और पत्नी के बीच का है, लेकिन जिस तरह से दोनों सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं, और खुलासे कर रहे हैं, वो चर्चा का विषय है. एसीडीएम ज्योति मौर्य का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें वो अभद्र भाषा में बात करते हुए सुनी जा सकती हैं. लोग ज्योति और आलोक की कहानी में दिलचस्पी ले रहे हैं, और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

images 67 Console Crptech

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब PCS अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके कथित प्रेमी कमांडेंट मनीष दुबे की नौकरी खतरे में आ सकती है. दरअसल होमगार्ड मुख्यालय ने प्रयागराज में तैनात डीआईजी को मामले की जांच के आदेश दिए थे, लेकिन कई जिला कमांडेंट के तबादलों के चलते अब स्थिति थोड़ी सी बदल गई है. अब अगले सप्ताह रिपोर्ट आएगी, जिसके बाद ही आगे की तस्वीर सामने आएगी और पता चलेगा क्या होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें