Crime

JANJGIR CHAMPA CRIME NEWS : भाई ने बड़े भाई को तवा से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

Crime

जांजगीर-चांपा / जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां एक शख्स ने घरेलू विवाद में अपने सगे बड़े भाई को लोहे के तवा से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलने के बाद चंद घंटे में चांपा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

IMG 20240327 WA0136 Console Crptech

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक राजू सूर्यवंशी निवासी बघौदा थाना चाम्पा अपने परिवार के साथ ग्राम कुरूभांठा भूपदेवपुर रायगढ़ में रहकर J.S.W. में मजदूरी का काम करता था। उसके गांव के घर में माता-पिता एवं उसके भाई एक साथ रहते थे, मृतक और उसका परिवार जनवरी 2024 में कुरूभांठा भूपदेवपुर रायगढ़ से गांव बधौदा आये थे। और अपने परिवार के साथ एक ही घर में रह रहे थे। दिनांक 26 मार्च को सुबह करीब 07.00 बजे मृतक राजू सूर्यवंशी अपने पत्नी से बोला की मेरा पेंट शर्ट और पर्स दो मैं काम तलाशने के लिए भुपदेवपुर रायगढ़ जाउंगा, तब उसकी पत्नी बोली की पर्स को नहीं देखी हूं, पति-पत्नी दोनो आपस में बातचीत कर रहे थे।

इसी बीच मृतक का छोटा भाई समीर सूर्यवंशी आया और घरेलू विवाद को लेकर अपने बड़े भाई राजू सूर्यवंशी को गाली गलौच करते हुए लोहे के तवा से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर गंभीर चोट पहुंचाया। जिसको इलाज के लिए जिला अस्पताल जांजगीर ले गयें जहां डाक्टर ने चेक करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद मृतक के शव को फिर अपने घर बघौदा ले आयें, जिसकी सूचना थाना चाम्पा पुलिस को मिलने पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया। शव का पंचनामा कर  पीएम कराया गया, शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु गंभीर चोट लगने से होना लेख कियें जाने पर आरोपी के विरूद्ध थाना चाम्पा में अपराध क्रमांक 152/2024 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान आरोपी समीर सूर्यवंशी 22 साल निवासी बघौदा को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया गया। आरोपी ने बताया कि घरेलू विवाद को लेकर लोहे के तवा से मारकर बड़े भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का तवा बरामद किया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। प्रकरण में विवेचना जारी है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें