छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : मदिरा प्रेमियों को बड़ा झटका, आज से महंगी हुई शराब, जानिए नई कीमत

Chhattisgarh Liquor Price Hike

रायपुर / आज 1 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों को बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ में आज से शराब की कीमतों में वृद्धि हो गई है। नई आबकारी नीति के तहत शराब की कीमत बढ़ाई गई है। प्रदेश में अब आज से पौव्वा में 10 रुपये और बोतल में 40 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

images 2024 04 01T121656.289 Console Crptech

राज्य सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार के सभी सेस हटाए और नई नीति के तहत शराब की कीमतों में बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। इस नई नीति के अनुसार, शराब की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे गौठान के विकास, कोरोना के समय लगाए सभी टैक्स हटाए जाने और अधोसंरचना और विकास के लिए आवश्यक निवेश का कारण बताया गया है। नई नीति के अनुसार, शराब की बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो गई है।

प्रदेश में पौव्वा में 10, और बोतल में 40 रुपये बढ़ा दिए गए है। केंद्र काफी दिनों से नई आबकारी नीति लागू करने वाला था। जिसे आज से कर दिया गया है। नई आबकारी नीति के मुताबिक, सीएम विष्णुदेव साय ने पिछली सरकार की तरफ से लगाए गए सभी सेस हटा दिए हैं। इसके साथ ही सभी टैक्स हटा दिए हैं।

images 2024 04 01T121608.771 Console Crptech

विभागीय सूत्रों के अनुसार बीजेपी सरकार के पिछले कार्यकाल में लगभग सात साल पहले अहाता के लिए तय की गई दरों से वर्तमान दर पांच गुना अधिक है। इसके साथ ही देसी शराब के सिंडीकेट को खत्म करने की दिशा में कदम उठाते हुए नए सप्लायरों से अनुबंध किया गया है। इससे देसी शराब दुकानों में दो की जगह पांच से दस प्रकार के नए ब्रांड भी मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें