छत्तीसगढ़

वर्षों से बुनियादी सुविधाओं को मोहताज विद्यानगर कॉलोनी, शीघ्र समस्याएं हल नहीं हुई तो उग्र आंदोलन, नरेंद्र सोनी

खैरागढ़ /  विद्यानगर के रहवासियों के द्वारा जनता कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रत्याशी नरेंद्र सोनी के नेतृत्व में विद्यानगर कॉलोनी को नियमित करने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सोनी ने कहा कि खैरागढ़ मैं सिविल लाइन स्थित विद्यानगर मे समस्याओं का अंबार है. कॉलोनीवासी बुनियादी सुविधाओं के लिए मोहताज है आगे सोनी ने बताया कि 15 वर्ष पूर्व कॉलोनाइजर ने भ्रम में रखकर लोगों को जमीन बेची थी. और कॉलोनाइजर द्वारा लोगों को पूर्ण विकसित कॉलोनी बनाकर देने का वादा किया था। लेकिन आज पर्यंत तक लोगों को सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिखाया जा रहा है और कॉलोनीवासी विकास के अभाव में घोर नारकीय जीवन जीने को को मजबूर है।

IMG 20230718 WA0013 Console Crptech

विद्यानगर के रहवासी लगातार अपनी समस्याओं को समय समय पर शासन प्रशासन से समाधान हेतु निवेदन करते आ रहे हैं. लेकिन प्रशासन के द्वारा केवल आश्वासन दिया जा रहा है जबकि शहर के भीतर विद्यानगर की तर्ज पर कॉलोनी स्थित है जिसे सारे सुख सुविधा प्रशासन के द्वारा दीया जा चुका है।

IMG 20230718 WA0011 Console Crptech

विद्या नगर के निवासियों को क्यों सुविधा नहीं दिया जा रहा है और कॉलोनी को नियमित क्यों नहीं किया जा रहा है समझ से परे है  सोनी ने आगे कहा कि जनता कांग्रेस यह मांग करती है। कि विद्या नगर कॉलोनी को शीघ्र नियमित किया जाए और नगरी विकास से जोड़कर विद्यानगर को पूर्ण विकसित कॉलोनी बनाया जाए. क्योंकि आज वर्तमान स्थिति हृदय विदारक है कहीं अंधेरे में पैरों के नीचे जहरीले सांप आ जाए सड़कों में बने बड़े गड्ढों से कोई चोटिल हो जाए, यह झूलते इलेक्ट्रिक तार से कोई अप्रिय घटना हो जाए कॉलोनी वासियों के प्राण खतरे में है। जबकि पूरे कॉलोनी के निवासियों द्वारा समय-समय पर नगर पालिका को प्रत्येक प्रकार के करो का भुगतान किया जाता रहा है. फिर भी उन सभी को अच्छे जीवन जीने के अधिकार से वंचित रखा जाना कहां तक न्यायोचित है जनता कांग्रेस मांग करती है। कि शहर के भीतर जितने भी ऐसे कॉलोनी है उन्हें नियमित किया जाए और पूर्ण सुविधा प्रधान किया जाए ज्ञापन देने के दौरान मंसाराम सिमकर लखनलाल श्रीवास्तव संजय यादव ललित साहू हरप्रसाद चंद्राकर उत्तम जोशी सुरेंद्र सिंह सिंगर लकी नेताम संतोष राजपूत सहित बड़ी संख्या में विद्यानगर निवासी व जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें