छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH : कांग्रेस विधायक पर पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप, SP से शिकायत

Chhattisgarh

बलौदाबाजार / खबर प्रकाशित किए जाने से नाराज कांग्रेस विधायक का पत्रकार को फोन पर धमकाने का मामला सामने आया है। इस पर पत्रकार ने थाना और पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत कर FIR दर्ज करने की मांग की है।

पत्रकार दीपेंद्र शुक्ला ने बताया कि विधायक की तरफ से 14 अगस्त को फोन किया गया, जिसमें उनकी लिखी गई खबर पर विधायक ने धमकाया। दीपेंद्र शुक्ला ने बताया कि एनडीटीवी में भाटापारा में विधायक इंद्र साव के किए गए प्रदर्शन पर एक खबर प्रकाशित की थी। उन्होंने बताया कि एक निजी जमीन के मामले को लेकर भाटापारा विधायक धरने पर बैठे तो विधायक का ध्यान भाटापारा नगर की समस्या पर आकर्षित कराते हुए समाचार का प्रकाशन किया था। इसी बात से नाराज होकर कांग्रेस विधायक ने पत्रकार को धमकी भरा फोन किया। इसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई।

इतना ही नहीं धमकी के बाद बलौदा बाजार में निवासरत पत्रकार की पहचान करने के लिए पत्रकार के व्हाट्सएप की डीपी फोटो को निकालकर कुछ लोग सुबह पत्रकार के घर का पता तलाश करते हुए बलौदा बाजार में अन्य पत्रकारों से मिले। इस बात की जानकारी होने पर पत्रकार दीपेंद्र शुक्ला ने एहतियात के तौर पर घटना की जानकारी पुलिस को दी। साथ ही बलौदा बाजार के अन्य पत्रकारों को भी घटना की जानकारी दी। अलर्ट इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संघ बलौदा बाजार ने कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और कार्रवाई करने की मांग करते हुए दीपेंद्र शुक्ला ने आवेदन दिया। उनका कहना है कि पत्रकारों के खिलाफ हमले की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है और इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आश्वासन दिया है और आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

इधर घटना की जानकारी होने पर राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने पत्रकारों को लोकतंत्र को चौथा स्तंभ बताते हुए उनके कामकाज को लेकर इस तरह से धमकी दिए जाने के कृत्य की निंदा की है।

पत्रकारों के साथ हो रही घटना से प्रदेश के पत्रकार आहत है। अब देखना होगा कि शासन प्रशासन इस पर क्या कार्रवाई करता है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें