U P

ASP RAHUL SRIVASTAVA SUSPEND : रेप और गर्भपात के आरोपी ASP राहुल श्रीवास्तव सस्पेंड, जांच के आदेश

Lucknow

एटीएस में तैनात रेप के आरोपी एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के साथ ही विभाग ने जांच के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि पिछले महीने ही पांच जनवरी को उत्तरप्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया प्रभारी ASP राहुल श्रीवास्तव पर एक छात्रा ने दुष्कर्म व अबॉर्शन कराने का मुकदमा दर्ज करवाया था। FIR दर्ज होने के बाद निलंबन की कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने सवाल उठाए थे। अंदेशा जताया था कि राहुल केस की विवेचना प्रभावित कर सकते हैं। शासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए अब राहुल को निलंबित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने जो बयान दिया है, उसमें बताया गया है कि लखनऊ के चार बड़े होटलों में राहुल श्रीवास्तव ने उसके साथ रेप किया है। वाराणसी और दिल्ली में एक होटल में पीड़िता को ले गये। इन आरोपों के बाद पुलिस संबंधित होटलों से संपर्क कर जानकारी जुटाने में लग गयी है।

images 2024 02 13T171132.048 Console Crptech

पीड़िता ने गोमतीनगर थाने में दर्ज करवायी शिकायत में बताया था कि वह UPSC की तैयारी करने के दौरान राहुल श्रीवास्तव के संपर्क में आई थी। राहुल श्रीवास्तव ने उसे सिविल सर्विसेज की तैयारी करवाने के बहाने एक होटल में बुलाया, जहां उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया।

इसके साथ ही छात्रा ने यह भी आरोप लगाया था कि उसने अश्लील फोटो खींच ली थी। अश्लील फोटो के जरिए छात्रा का ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। छात्रा ने बताया कि राहुल श्रीवास्तव ने उनसे कई बार रेप किया। इससे वह गर्भवती हो गई। गर्भवती होने के बाद ASP राहुल श्रीवास्तव ने उसका जबरन गर्भपात करवाया।

इके बाद परेशान पीड़िता ने एफआईआर दर्ज कराई। मुकदमे के बाद सरकार ने इस मामले में संज्ञान लिया है। अब राहुल श्रीवास्तव को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं। साथ ही, उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस फुटेज और अन्य डिटेल जुटा रही है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें