Accident

BUS ACCIDENT : श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी, 21 लोगों की मौत

Accident

जम्मू-कश्मीर से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश के हाथरस से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस 150 फुट गहरी खाई में गिर गई। हादसा इतना भीषण था कि 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को पास में स्थित अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बस हाथरस से जम्मू के रियासी जिले में स्थित शिव खोड़ी जा रही है थी।

images 2024 05 30T195558.378 Console Crptech

मिली जानकारी के मुताबिक, जैसे ही बस चौकी चोरा क्षेत्र पहुंची ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया, और बस करीब 150 फुट गहरी खाई में जा गिरी। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में SDRF और NDRF ने पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन कर बस के शीशे तोड़कर शवों और घायल लोगों को बाहर निकाला। हादसा इतना भयंकर था कि कुछ शवों को निकालने में काफी दिक्कतें हुईं। घायलों को तुरंत अखनूर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने भी घटना की पुष्टि कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस यूपी 86ईसी 4078 जब चौकी चौरा पास तुंगी मोड़ पहुंची तो बस 150 फुट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 21 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 40 गंभीर रूप से घायल हो हुए हैं। सभी घायलों को जीएमसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शवों को एसडी हॉस्पिटल में रखा गया है।

दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया

जम्मू-कश्मीर में हुए इस दर्दनाक घटना के बाद मातम पसर गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि अखनूर में बस हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये आर्थिक सहायता के रूप में देने का ऐलान किया। वहीं, घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें