छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH ED RAID : पूर्व मंत्री के करीबियों के ठिकानों पर ED का छापा, जनपद CEO मिर्झा के ठिकाने पर भी हो रही है जांच

Chhattisgarh

रायपुर / कोरबा जिले में DMF घोटाले की जांच की आंच कोरिया जिले तक पहुंच गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम कोरिया जिले के बैकुंठपुर पहुंची है। ईडी की टीम ने जनपद CEO राधेश्याम मिर्झा के ठिकानों पर छापेमारी की है। राधेश्याम मिर्झा बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के विश्राम गृह में निवास कर रहे हैं। वहीं बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के डौंडी निवास घर में ED की टीम पहुंची है। कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी के घर पर भी ED की टीम पूछताछ कर रही है।

IMAGE 1709277009 Console Crptech

शुक्रवार सुबह ED के अधिकारी विश्राम गृह पहुंचे। उन्होंने जांच शुरू की है। राधेश्याम मिर्झा बैकुंठपुर जनपद पंचायत के CEO थे। इसके पहले वे कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक में पदस्थ थे। कांग्रेस शासन में तीन वर्षों तक सीईओ रहने के दौरान डीएमएफ में बड़ी गड़बड़ी की शिकायत है। यह राज्य की सबसे बड़ी जनपद पंचायत है, जहां 146 ग्राम पंचायतें हैं।

जानकारी के मुताबिक बैकुंठपुर में जनपद CEO के पद पर राधेश्याम मिर्झा पिछले 7 महीने से थे। हाल में ही मिर्झा का तबादला सूरजपुर के प्रतापपुर जनपद पंचायत किया गया है। बताया जा रहा है कि तबादला के बाद भी उन्होने अभी तक प्रतापपुर में ज्वाइनिंग नही की है।

इससे पहले राधेश्याम मिर्झा सोनहत जनपद और कोरबा जिला के पोड़ी-उपरोड़ा जनपद CEO रह चुके है। ईडी के छापे की जानकारी के बाद स्थानीय मीडिया मौके पर पहुंचकर जांच के संबंध में जानकारी लेने का प्रयास किया गया। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा कुछ भी कहने से इंकार कर दिया गया।

images 86 Console Crptech

इसके अलावा कांग्रेस सरकार में राजस्व मंत्री रहे जय सिंह के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड स्थित निवास पर ईडी ने छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार 2 गाड़ियों में 9 अधिकारी पहुंचे हैं। अधिकारी डीएमएफ फंड की गड़बड़ियों की जांच करने पहुंचे हैं। घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं।अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार किया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें