छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH : विधायक शेषराज हरवंश ने ट्राइबल से एजुकेशन में शिक्षकों के ट्रांसफर का विधानसभा में उठाया मुद्दा, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सदन में दिया जवाब

Chhattisgarh

जांजगीर चांपा / शिक्षक और शिक्षक संगठनों की तरफ से ट्राइबल से एजुकेशन और एजुकेशन से ट्राइबल ट्रांसफर के लिए नियम बनाने की मांग लगातार होती रही है और इस मांग को लेकर कई बार अलग अलग शिक्षक संगठन शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी सौंप चुके हैं। इसी मामले को लेकर पामगढ़ की विधायक शेषराज हरवंश ने सदन में सवाल पूछा था कि क्या ट्राइबल विभाग से एजुकेशन विभाग और एजुकेशन विभाग से ट्राइबल विभाग में शिक्षकों के स्थानांतरण की कोई नीति या नियम है ? क्या ट्राइबल विभाग में पदस्थ शिक्षकों का शिक्षा विभाग में संविलियन कर दिया गया है और यदि नहीं तो क्या विभाग द्वारा ऐसी नीति/योजना बनाने का प्रस्ताव है ?

इसके जवाब में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बताया कि ट्राइबल विभाग से एजुकेशन विभाग और एजुकेशन विभाग से ट्राइबल विभाग में शिक्षकों के ट्रांसफर का कोई प्रावधान नहीं है और न ही शासन द्वारा कोई ऐसी योजना या नीति तैयार करने का प्रस्ताव है । इसका साफ मतलब हैं की ट्राइबल से एजुकेशन और एजुकेशन से ट्राइबल ट्रांसफर नहीं हो सकता और शासन इस दिशा में बिल्कुल भी गंभीर नहीं है और जो शिक्षक इस फेर में फंसे हुए हैं उन्हें अभी और इंतजार करना होगा ।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें