छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : हाईकोर्ट में नौकरी लगाने का झांसा देकर डेढ़ लाख की धोखाधड़ी

Chhattisgarh

सक्ती / जिले के बाराद्वार में रहने वाले व्यक्ति को हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक लाख 64 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

images 14 Console Crptech

जानकारी के मुताबिक सक्ती जिले के ग्राम भुरसीडीह बाराद्वार में रहने वाले कैलाश राठौर डाटा एंट्री आपरेटर की ट्रेनिंग कर रहा हैं। उसने बताया कि सितंबर में हाई कोर्ट में नौकरी के लिए आवेदन किया था। इसी दौरान उसका दोस्त चांपा निवासी अमर सिंह धनवार ने फोन कर बताया कि बिलासपुर में रहने वाला चंद्रकांत पांडेय रुपये लेकर हाई कोर्ट में नौकरी लगवा रहा है। अमर सिंह ने चंद्रकांत को 40 हजार रुपये भी दिए थे। दोस्त के कहने पर उसने महाराणा प्रताप चौक पर चंद्रकांत से मिलने के लिए आया। यहां पर उसने चंद्रकांत को 30 हजार रुपये दिए।

इसके बाद जालसाज अलग-अलग बहानों से रुपये मांगने लगा। सोमवार को उसने कैलाश को बिलासपुर बुलाकर हाई कोर्ट में डाटा एंट्री आपरेट के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र दिया। साथ ही उसके भाई के नाम पर पुलिस विभाग में नियुक्ति पत्र देकर रुपये मांगे। फर्जी नियुक्ति पत्र देकर रुपये लेने के बाद आरोपित भाग निकला। इधर हाई कोर्ट जाने पर उन्हें पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। इसके बाद पीड़ित ने घटना की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें