छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH : शव दफनाने को लेकर बवाल, लोगों ने कहा परिवार मूल धर्म में लौटे तभी होगा अंतिम संस्कार, गांव में तनाव के बाद पुलिस बल तैनात

Chhattisgarh

बस्तर / छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में धर्मांतरण का मामला एक बार फिर से गरमाने लगा है। ईसाई समुदाय के एक युवक की मौत के बाद शव दफनाने को लेकर गांव में विवाद हो गया है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शव को जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज में ही रखा गया है। गांव वालों का कहना है कि, जब तक मृतक के परिजन मूल धर्म में नहीं लौटेंगे तब तक शव दफनाने गांव में जमीन नहीं दी जाएगी।

 

1500x900 3691856 untitled 22 copy Console Crptech

दरअसल, यह मामला बस्तर जिले के कोड़ेनार थाना क्षेत्र के छिंदबहार गांव का है। इस गांव के रहने वाले युवक ईश्वर की दो दिन पहले अचानक तबियत बिगड़ी थी। परिजन मेडिकल कॉलेज लेकर गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फिर परिजन शव लेकर गांव जा रहे थे। इसी बीच उन्हें खबर मिली की गांव में शव दफनाने नहीं दिया जाएगा। विवाद चल रहा है।

जिसके बाद परिजन शव लेकर फिर से मेडिकल कॉलेज लेकर आ गए। जहां मर्च्युरी में शव रखा गया है। वहीं गांव में विवाद और तनाव की स्थिति देखते हुए पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। गांव में ग्रामीणों को समझाइश दी जा रही है। विवाद को शांत करवाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, गांव वालों की सिर्फ एक ही मांग है कि मृतक ईश्वर का परिवार पहले मुलधर्म में लौटे, फिर शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें