जांजगीर चाम्पा

JANJGIR CHAMPA : राममय हुई जांजगीर, रामनवमी पर दिखा अद्भुत नजारा, रैली में उमड़े भक्त

Chhattisgarh

जांजगीर-चांपा / बुधवार की शाम रामनवमी के अवसर पर पूरा जिला मुख्यालय राममय नजर आया। राम भक्ति में डूबे श्रद्धालुओं ने शहर का नजारा राममय बना दिया। हर तरफ राम की भक्ति और रामनवमी का जश्न नजर आ रहा था। इसके लिए सर्व हिन्दू समाज लंबे समय से तैयारी में जुटा था जिसका परिणाम भी नजर आया।

IMG 20240418 WA0180 Console Crptech

पूरा शहर नैला गायत्री मंदिर के समक्ष एत्रित हुआ जहां से शाम 6 रैली कर्मा पाटी, डीजे में भक्ति मय गाने, भगवान राम की जीवंत झांकी और ढोल नगाड़ों के साथ निकली। शाम 6 बजे निकली रामनवमी की रैली का जगह जगह जमकर सामाजिक संगठनों और नगर वासियों ने स्वागत किया। हर कदम पर राम भक्तों के लिए जलपान और शीतल पेय की व्यवस्था की गई थी। रैली के दौरान भगवा ध्वज और पारंपरिक वेष भूषा धारण किए सर्व हिंदू समाज के सदस्य आयोजन की शोभा बढ़ा रहे थे। पूरा क्षेत्र भगवान श्री राम के जयकारों से गूंज रहा था।

रामनवमी के भक्तिमय रैली का समापन दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर जांजगीर में संपन्न हुआ। समापन की घड़ी को भगवान राम के भक्तिमय गीतों और हनुमान चालीसा पाठ ने अद्भुत बना दिया। लोग भगवान श्री राम और भगवान हनुमान की भक्ति में झूमते रहे। ढोल नगाड़ों का नाद पूरे वातारण में गुंजाएमान था।

20240418 224023 Console Crptech

शतप्रतिशत मतदान के लिए की गई अपील
इस भक्तिमय आयोजन के दौरान जहां धर्म और समाज और देश के प्रति लोग जागरूक हो रहे थे वहीं सभी को लोकसभा निर्वाचन के तहत जांजगीर चांपा संसदीय क्षेत्र क्रमांक 3 में 7 मई को होने जा रहे मतदान पर्व में सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग कर सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की गई।

 

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें