देश

KANGANA RANAUT : खतरे में पड़ी कंगना रनौत की सांसदी, कोर्ट ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब, जानिए क्या है मामला

BJP MP Kangna Ranaut

अभिनेत्री से हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से सांसद बनी कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ने वाली है। भाजपा सांसद के चुनाव को रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। लायक राम नेगी ने हिघ्कोउर्ट में याचिका दायर कर चुनाव रद्द करने की मांग की है।

images 2024 07 25T163343.306 Console Crptech

इसपर हाई कोर्ट ने कंगना रनौत को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। कंगना रनौत को 21 अगस्त तक जवाब देना होगा। बता दें कि किन्नौर के निर्दलीय उम्मीदवार लायक राम नेगी ने हाई कोर्ट में अर्जी दायर कर चुनाव रद्द करने की आवाज उठाई है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि तय मानदंड पूरे होने के बावजूद उनका नामांकन खारिज कर दिया गया था। ऐसे में कंगना रनौत का चुनाव भी रद्द किया जाना चाहिए।

लायक राम नेगी ने रिटर्निंग ऑफिसर (मंडी के डिप्टी कमिश्नर) पर भी आरोप लगाया है। साथ ही हाई कोर्ट से उन्हें भी इस मामले में पक्षकार बनाने की मांग की है। लायक राम नेगी वन विभाग में कार्यरत थे। चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी से रिटायरमेंट ले लिया था। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इससे पहले उन्होंने रिटर्निंग अफसर को ‘नो ड्यूज’ सर्टिफिकेट भी पेश किया। बावजूद इसके रिटर्निंग ऑफिसर ने नेगी के नामांकन पत्र को रिजेक्ट कर दिया।

बता दें कि मंडी लोकसभा सीट पर कंगना रनौत ने चुनाव में जमकर पसीना बहाया था। कंगना का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह से था। कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को बीजेपी की कंगना रनौत ने 74 हजार वोटों से ज्यादा के अंतर से हराया था। कंगना रनौत को 5.37 लाख वोट मिले थे जबकि विक्रमादित्य सिंह के खाते में 4.62 लाख के करीब वोट आए थे।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें