छत्तीसगढ़

KORBA NEWS : कर्ज देकर मोटी रकम वसूलने वाला सूदखोर गिरफ्तार

Chhattisgarh

कोरबा / लोगों को कर्ज देकर उसके एवज में मोटी रकम वसूलने वाले एक बड़े सूदखोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कई सरकारी कर्मचारियों को भी अपने झांसे में लिया था। सूदखोर इरफान कुरैशी उर्फ मोनू कुछ दिन पूर्व ही जमानत में छूटकर आया था। यह मामला मानिकपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, सूदखोर इरफान कुरैशी उर्फ मोनू बड़े पैमाने पर सूदखोरी का अवैध कारोबार कर रहा था। इरफान लोगों को जरुरत के हिसाब से कर्ज पर पैसे देता था और उसके एवज में कई गुना मोटी रकम वसूला करता था। आरोपी कर्ज देने के वक्त एटीएम, पासबुक और चेक रख लेता था ताकी उसकी वसूली समय पर हो सके इरफान खान के झांसे में कई सरकारी कर्मचारी और अन्य लोग भी आ चुके हैं। मामले में मानिकपुर पुलिस ने दो लोगों की शिकायत पर उसे बिलासपुर से गिरफ्तार किया है।

image 2024 05 29T161836.140 768x432 1 Console Crptech

आरोपी के पास से 29 एटीएम, चेक बुक, आधार कार्ड और बैंक के खाते के अलावा 12 एग्रीमेंट के साथ ही अन्य सामानों की जब्ती बनाई गई है। आपको बता दें कि इरफान के खिलाफ कुसमुंडा थाना में भी सूदखोरी का मामला दर्ज है। जिसके बाद उसे जेल के हवा खानी पड़ी थी। जेल से बाहर आने के बाद उसने फिर से लोगों को परेशान करना शुरु कर दिया था। बताया जा रहा है कि सूदखोरी से कमाए पैसों से इरफान ने अकूत संपत्ति जमा कर रखी है, जिसे शायद भविष्य में कुर्क भी किया जा सकता है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि आरोपी इरफान खान के खिलाफ कुसमुंडा थाने में इससे पहले शिकायत की गई थी। जहां कार्रवाई कर उसे जेल भेजा गया था। आरोपी कुछ दिन पहले ही जमानत में छूट कर आया और फिर से अपने गतिविधियों में लिप्त हो गया। मानिकपुर चौकी में शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। बहरहाल, पुलिस इरफान के खिलाफ कर्जा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें