दुनिया

NEPAL BUDDHA BOY : नेपाल का चमत्कारी बुद्ध बॉय नाबालिग से रेप के आरोप में गिरफ्तार

देश दुनिया

नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां नेपाल पुलिस ने कई साल से फरार चल रहे नेपाल का चमत्कारी नाम से प्रचलित बुद्ध बॉय को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, बुद्ध बॉय अपहरण, दुष्कर्म और यौन शोषण जैसे संगीन आरोप में पुलिस से फरार था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 33 साल के राम बहादुर बोमजन को मंगलवार को काठमांडू के बाहरी इलाके में एक घर से  पुलिस ने गिरफ्तार किया इस गुरू के बड़ी संख्या में अनुयायी हैं। एक किशोर के रूप में, बोमजोन को “बुद्ध बालक” के रूप में जाना जाने लगा और उन्होंने 2005 में अंतर्राष्ट्रीय सुर्खियाँ बटोरीं उनके कई आश्रम है। जब अनुयायियों ने कहा कि वह कई दिनों तक बिना पानी, भोजन या नींद के निश्चल ध्यान कर सकते हैं। उन्होंने 100,000 से अधिक लोगों को दक्षिण-पूर्वी नेपाल के घने जंगलों में एक पेड़ के नीचे क्रॉस लेग्ड बैठे देखने के लिए आकर्षित किया।

पुलिस के अधिकारी ने बताया, कई वर्षों तक फरार रहने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया राजधानी के दक्षिण जिले सरलाही में एक आश्रम में एक नाबालिग के साथ कथित रेप के आरोप में जारी वारंट पर पुलिस ने काठमांडू में बोमजन को गिरफ्तार किया हैं।

Nepal 88398 Console Crptech

पुलिस ने कहा कि उसे तीन करोड़ नेपाली रुपये (225,000 डॉलर) नकद और 22,500 डॉलर की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया।

बोमजन के खिलाफ दुर्व्यवहार और कदाचार के आरोप एक दशक से भी अधिक पुराने हैं। सन 2010 में बोमजन के खिलाफ दर्जनों हमले की शिकायतें दर्ज की गईं पुलिस ने कहा कि उसने लोगों को पीटा क्योंकि उन्होंने उसके ध्यान में बाधा डाली एक 18 साल की नन ने गुरू पर 2018 में एक मठ में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

CBI अधिकारी ने कहा कि बोमजोन को सरलाही जिला अदालत भेजा जाएगा, जिसने उसके लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

 

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें