मध्यप्रदेश

REWA NEWS : 60 फिट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम, रेस्क्यू में जुटी टीमें

Madhyapradesh

रीवा / मध्यप्रदेश के रीवा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां त्योंथर क्षेत्र अंतर्गत मनिका गांव में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया यहां खेत में खेलते-खेलते एक 6 साल का एक मासूम बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची गई है। बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू शुरू हो गया है। टीम द्वारा बच्चे को लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है ताकि बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके।

IMG 20240412 WA0015 Console Crptech

घटना रीवा जिले की त्योंथर तहसील के मनका गांव की बताई जा रही है। जहां 6 वर्षीय बालक खेलते हुए बोरवेल में गिर गया है। बच्चा बोरवेल में गिरकर तकरीबन 60 फीट गहराई पर जाकर अटक गया है। मासूम का नाम मयंक पिता विजय कुमार आदिवासी बताया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया। रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ को बुलाया गया है।

एनडीआरएफ इस समय मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने का प्रयास जारी है। एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान तेज कर दी है बोरवेल में ऑक्सीजन सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही है। बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। बच्चे के उपचार के लिए मेडिकल टीम भी एंबुलेंस के साथ मौके पर तैनात है। अंधेरा होने के बाद भी राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है।

4b5b43d8f76cff553788c833379cd7b6 Console Crptech

सीसीटीवी कैमरे को बोर में डाला गया है, जिसमें बच्चे की हलचल देखी गई है। बच्चा स्वस्थ पाया गया है। लेकिन अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं। फिलहाल जिस बोरवेल में बच्चा गिरा है। उस गड्ढे के आसपास एक पैरालल गड्ढा जेसीबी के जरिए बनाया जा रहा है, जिससे बच्चे तक पहुंचा जा सके।

रेस्क्यू ऑपरेशन में फिलहाल सबसे बड़ी समस्या बारिश का होना बताया जा राह है। टीम के द्वारा बोरवेल के गड्ढे को तिरपाल से ढंक दिया गया है। साथ ही बोरवेल के आसपास बारिश का पानी जमा ना हो इसके उपाय किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें