सक्ती

SAKTI NEWS : सक्ती जिले में नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा द्वारा आम लोगो की सुविधा के लिए किया जा रहा एक अनोखा प्रयास, आम लोगों की सुविधा के लिए सुविधा मेल आईडी का किया गया शुभारंभ

Sakti

सक्ती / नवगठित सक्ती जिले में नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा (भापुसे) द्वारा पदस्थापना के दौरान आमजन की सुविधाओं और बेहतर पुलिसिंग के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। आम लोगों की सुविधाओं के लिए आईपीएस सुश्री अंकिता शर्मा द्वारा डिजिटल तकनीक का सदुपयोग करते हुए कई अभिनव पहल किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज उनके द्वारा आमलोगों को चरित्र सत्यापन कराने के लिए पुलिस थाना और कार्यालय का चक्कर न लगाना पड़े। लोग घर बैठे ही चरित्र सत्यापन के लिए आवेदन कर सकें ऐसी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पुलिस अधीक्षक शर्मा के निर्देशन में सुविधा मेल आईडी SP-Sakti @cg.gov.in का शुभारंभ किया गया है।

images 91 Console Crptech

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार अब सक्ती जिले के लोगो को चरित्र सत्यापन का आवेदन करने के लिए संबंधित थाना या पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाने के बजाय सीधे “ई-मेल आईडी” के माध्यम से आवेदन करने की सुविधा मिलेगी। साथ ही चरित्र सत्यापन दस्तावेज संबंधित कार्य “10 कार्यालयीन दिवस” के भीतर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त कर सकेंगे।

चरित्र सत्यापन का सॉफ्ट कॉपी ई-मेल के माध्यम से प्राप्त किया जा सकेगा। चरित्र सत्यापन का हार्ड कॉपी निर्धारित समय अवधि में कार्यालयीन समय में पुलिस अधीक्षक कार्यालय से भी प्राप्त किया जा सकेगा। इस सुविधा ई मेल आईडी से अब चरित्र सत्यापन के लिए आवेदन देना और प्राप्त करना आसान हो जाएगा। चरित्र सत्यापन के लिए जिलेवासी सीधे सक्ती पुलिस के ई-मेल आईडी SP-Sakti @cg.gov.in में चरित्र सत्यापन से संबंधित समस्त दस्तावेज मेल कर आवेदन कर सकेंगें। आवेदन करने से संबंधित या अन्य किसी भी प्रकार की समस्या होने पर संपर्क नंबर 8770331030 और 9479189615 पर कार्यालयीन समय में संपर्क कर आवश्यक जानकारी भी लिया जा सकता हैं।IMG 20240217 WA0163 Console Crptech

निजी संस्थानों द्वारा पुलिस सत्यापन के लिए निम्न दस्तावेज होंगे आवश्यक

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार निजी संस्थानों द्वारा पुलिस सत्यापन के लिए निम्न दस्तावेज प्रबंधक या संचालक द्वारा जारी पत्र, पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड, एसबीआई बैंक से कोड नंबर 0055 पर 21 रुपए का चालान, आवेदक का पासपोर्ट साइज फोटो, शपथ पत्र और मोबाइल नंबर आवश्यक होगा।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें